खड़गे ने ‘400 पार’ नारे को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा

Photo of author

भुवनेश्‍वर, 17 मई . कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को मौजूदा लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने के भाजपा के दावों पर चुटकी लेते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी 200 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी.

उन्होंने यहां गुरुवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा, “पीएम मोदी हर जगह ‘400 पार’ का नारा लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें इतनी सीटें कहां से मिलेंगी? बीजेपी की तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में कोई मौजूदगी नहीं है. कर्नाटक और महाराष्ट्र में इसकी संभावना 50-50 है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को यहां अधिक सीटें मिलती थीं, लेकिन अब कांग्रेस ओडिशा में भी आगे चल रही है.”

उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा केंद्र में कभी सरकार नहीं बना सकती, क्योंकि वह कई राज्यों में हार रही है.

“मुझे लगता है कि उन्हें 200 से अधिक सीटें नहीं मिल सकतीं. उन्हें रोकने और सत्ता से दूर रखने के लिए हमारे गठबंधन के पास पर्याप्त संख्या है.“

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने दो करोड़ नौकरियां देने या किसानों की आय दोगुनी करने के अपने वादे कभी पूरे नहीं किए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की ‘गारंटी’ का मतलब केवल पेट्रोल, डीजल, उर्वरक आदि की कीमतों में बढ़ोतरी है.

खड़गे ने बाद में कंधमाल जिले के फुलबनी में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने भाजपा पर संविधान को नष्ट करके दलितों, पिछड़े वर्ग के लोगों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के अधिकारों को छीनने की कोशिश करने का आरोप लगाया.

खड़गे ने राज्य के प्रत्येक ब्लॉक में 35 प्रतिशत कृषि भूमि को सिंचाई सुविधा प्रदान करने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहने के लिए ओडिशा में बीजद सरकार पर भी हमला बोला.

ओडिशा में 13 मई से 1 जून तक चार चरणों में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं. नतीजे 4 जून को आएंगे.

एसजीके/