केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत से ‘इंडिया’ गठबंधन को मिलेगी मजबूती : राशिद अल्वी

Photo of author

लखनऊ, 11 मई . दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत से इंडिया गठबंधन को फायदा पहुंचेगा. कल हमने देखा था कि कैसे हजारों की संख्या में लोग उन्हें रिसीव करने पहुंचे थे. हम अंतरिम जमानत का स्वागत करते हैं.

बीते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला मामले में अंतरिम जमानत दी थी. आम आदमी पार्टी ने इसका स्वागत किया. आप नेता आतिशी मार्लेना ने कोर्ट के फैसले को लोकतंत्र की जीत बताया.

राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत से इंडिया गठबंधन को मजबूती मिलेगी.

आगामी 25 मई को दिल्ली में वोट डाले जाएंगे. इससे पहले चुनाव प्रचार के लिए मुख्यमंत्री को अंतरिम जमानत मिली है.

ईडी ने अदालत में मुख्यमंत्री की अंतरिम जमानत का विरोध किया था. ईडी ने दलील दी थी कि महज चुनाव प्रचार के लिए किसी को अंतरिम जमानत देना, उचित नहीं है. ऐसे तो हम निकट भविष्य में किसी आरोप में घिरे नेता को ना ही कभी गिरफ्तार कर पाएंगे और ना ही कभी न्यायिक हिरासत में ले पाएंगे.

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी द्वारा पुलवामा अटैक पर सवाल उठाने वाले बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

राशिद अल्वी ने कहा, “इस पर कांग्रेस ने ही नहीं, बल्कि उप-राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने भी सवाल उठाया था, लेकिन केंद्र ने कोई जवाब नहीं दिया. केंद्र सरकार को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए.“

एसएचके/