‘केजरी करप्शन वाल’ बन गए हैं केजरीवाल : शिवराज सिंह चौहान

Photo of author

नई दिल्ली, 14 मई . मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर पूर्व दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी के समर्थन में महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट की घटना की जमकर निंदा की.

शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर पूर्व दिल्ली के नवीन शाहदरा इलाके में महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जब एक द्रौपदी का अपमान हुआ था तो महाभारत की लड़ाई हो गई थी और कौरवों के पूरे वंश का विनाश हो गया था.

उन्होंने कहा कि यहां दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास पर स्वाति मालीवाल का जो अपमान किया गया, उसे भारत की यह धरती सहन नहीं करेगी. उन्होंने अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और कांग्रेस के साथ-साथ पूरे विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ ममता बनर्जी के राज में पश्चिम बंगाल में संदेशखाली जैसी घटना हो रही है, वहीं दिल्ली में सीएम आवास पर एक महिला के साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है और इसलिए ऐसे इंडी गठबंधन को जीतना नहीं चाहिए.

भ्रष्टाचार को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल अब ‘केजरी करप्शन वाल’ बन गए हैं, वह सबसे बड़े भ्रष्टाचारी निकले, भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और ऐसे लोगों को वे कभी जीतने नहीं देंगे.

उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने और समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का काम मोदी सरकार ने किया है. मध्य प्रदेश की धरती पर आज बेटी लखपति पैदा होती है क्योंकि उन्होंने लाडली लक्ष्मी योजना लागू की. यह सिर्फ भाजपा सरकार है, जिसने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जैसी पहल चलाकर बेटियों को सम्मान देने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि भाजपा से पहले देश में जिनकी सरकार थी, उनके समय पर बेटा-बेटियों में अंतर पैदाकर समाज में एक लिंगानुसार अंतर पैदा करने का काम किया गया था.

शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली की महिलाओं से भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि यदि वे मध्य प्रदेश और अन्य भाजपा शासित राज्यों जैसी महिला उत्थान योजनाओं का लाभ चाहते हैं तो दिल्ली में पहले लोकसभा और फिर विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार चुनें.

उन्होंने यह भी कहा कि वे मध्य प्रदेश के बच्चों की तरह दिल्ली के बच्चों के भी मामा हैं. चौहान ने मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस-आप गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि यहां पर विपक्ष से जो चुनाव लड़ रहे हैं, वे भारत के टुकड़े होने की बात करते रहे हैं और उन्हें जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी.

एसटीपी/एबीएम