पीएम मोदी से मिला कर्पूरी ठाकुर का परिवार, बेटे रामनाथ ने ‘भारत रत्न’ देने पर जताया आभार – indias.news

नई दिल्ली, 12 फरवरी . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारत रत्न से सम्मानित जननायक कर्पूरी ठाकुर के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए इसकी जानकारी दी.

पीएम मोदी ने कर्पूरी ठाकुर के परिवार से मुलाकात की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ”भारत रत्न से सम्मानित जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के परिजनों से मिलकर बहुत खुशी हुई. कर्पूरी जी समाज के पिछड़े और वंचित वर्गों के मसीहा रहे हैं, जिनका जीवन और आदर्श देशवासियों को निरंतर प्रेरित करता रहेगा.”

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कर्पूरी ठाकुर के बेटे और राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने कहा, “जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत रत्न देने का काम किया. मैं अपने परिवार की तरफ से उन्हें बधाई देने आया था. बहुत खुशी है और हमारे बिहार की जनता भी खुश है, उन्होंने बहुत बड़ा काम किया है.”

बता दें कि पीएम मोदी ने कर्पूरी ठाकुर के परिवार वालों के साथ फोटो भी खिंचाई. साथ ही उनके परिजनों से वार्तालाप भी की. इस दौरान बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर पर लिखी किताब भी उनके बेटे रामनाथ ठाकुर ने पीएम मोदी को भेंट की.

ज्ञात हो कि 24 जनवरी को मोदी सरकार ने बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की घोषणा की थी.

एसके/एबीएम