शादी की सालगिरह पर हेमंत सोरेन से मिलने ईडी दफ्तर पहुंचीं कल्पना, सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट – indias.news

रांची, 7 फरवरी . झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन अपनी शादी की 18वीं सालगिरह पर उनसे मिलने ईडी के दफ्तर पहुंचीं. वह करीब 15 मिनट तक पति के पास रहीं.

हेमंत सोरेन पिछले पांच दिनों से ईडी की रिमांड पर हैं. इसके पहले 31 जनवरी की रात उन्हें रांची के बरियातू में करीब साढ़े आठ एकड़ जमीन के घोटाले में गिरफ्तार किया गया था.

कल्पना सोरेन की शादी की 18वीं सालगिरह पर हेमंत सोरेन के फेसबुक वॉल और एक्स हैंडल पर उन्होंने भावुक पोस्ट लिखा.

उन्होंने लिखा है, “झारखंड के अस्तित्व और अस्मिता की रक्षा के लिए हेमंत जी ने झुकना स्वीकार नहीं किया. उन्होंने षड्यंत्र से लड़ना और उसे हराने के लिए अपने आप को समर्पित करना बेहतर समझा. आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है, पर हेमंत जी परिवार के बीच नहीं हैं. बच्चों के साथ नहीं हैं. विश्वास है वो इस षड्यंत्र को हराकर और विजेता बनकर हम सभी के साथ शीघ्र होंगे. मैं एक वीर झारखंडी योद्धा की जीवन संगनी हूं. आज के दिन मैं भावुक नहीं होऊंगी. हेमंत जी की तरह ही विषम परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए उनके साहस और संघर्ष की शक्ति बनूंगी – कल्पना मुर्मू सोरेन.”

हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन की शादी वर्ष 2006 में हुई थी. दोनों के दो पुत्र हैं. हेमंत सोरेन के जेल जाने पर कल्पना सोरेन के सीएम बनने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन परिवार और पार्टी में अंतर्विरोध की वजह से यह फैसला नहीं लिया जा सका. अब कल्पना सोरेन ने सार्वजनिक जीवन में सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है. उन्होंने बीते 5 फरवरी से अपने पति हेमंत सोरेन के सोशल मीडिया अकाउंट्स को खुद संभालने का ऐलान कर दिया है.

एसएनसी/