रसेल जैसे स्टार खिलाड़ी साबित होंगे जेमीसन

 

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने न्यूजीलैंड के काइल जेमीसन की तारीफ करते हुए कहा है कि वह अगले आंद्रे रसेल बनेंगे. गंभीर ने कहा, ”जेमीसन इस समय कोई बड़ा नाम नहीं है, लेकिन वह स्टार साबित हो सकते हैं. वह सात फीट लंबे हैं. 140 की स्पीड पर गेंदबाजी करते हैं. वह अगले आंद्रे रसेल साबित हो सकते हैं.” उन्होंने आगे कहा, ”हां, वह पूरी तरह तैयार खिलाड़ी हैं.” काइल जेमीसन ने फरवरी 2020 में भारत के खिलाफ डेब्यू करने के बाद से छह टेस्ट और 4 टी20 खेले हैं.

भारत के खिलाफ डेब्यू में उन्होंने 39 रन देकर चार विकेट लिए थे. इनमें चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के बड़े विकेट शामिल थे. इस दौरान उन्होंने 44 रन की पारी भी खेली थी. पाकिस्तान के खिलाफ जेमीसन ने एक टेस्ट में 11 विकेट लिए थे. तीनों फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा है. न्यूजीलैंड घरेलू क्रिकेट में नई गेंद से विकेट लेने की क्षमता वह दिखा चुके हैं. उनके पास बड़े हिट लगाने की क्षमता है. नंबर 6 या 7 पर वह बल्ले से करिश्मा कर सकते हैं. वह किसी भी टीम की ताकत हो सकते हैं.

गंभीर ने कहा, ” रसेल और क्रिस मौरिस पहले ही ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं लेकिन काइल जेमीसन लगातार बेहतर होंगे. उनका भारत में पहला अनुभव होगा. यहां से वह बेहतर होना शुरू करेंगे.” आईपीएल (Indian Premier League) 2021 का कार्यक्रम अभी घोषित नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि यह टूर्नामेंट अप्रैल से मई के बीच खेला जाएगा.

Check Also

जापान में 107 दिन बाद ओलंपिक और बढ़ रहे केस

टोक्यो . जापान में ठीक 107 दिन बाद ओलंपिक शुरू होना है, इस बीच कोरोना …