मोदी सरकार का लौटना नामुमकिन, चौथे चरण में इंडिया गठबंधन के पक्ष में भारी मतदान : खड़गे

Photo of author

हजारीबाग, 13 मई . कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने झारखंड के हजारीबाग और चतरा लोकसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में भारी मतदान हुआ है.

उन्होंने कहा कि इस बार मोदी सरकार का आना नामुमकिन है. उनके चार सौ पार के नारे को लोगों ने नकार दिया है. बिहार, झारखंड, यूपी, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पंजाब, राजस्थान समेत तमाम राज्यों में भाजपा को भारी नुकसान हुआ है.

खड़गे ने हजारीबाग को संघर्षों की ऐतिहासिक धरती बताते हुए कहा कि इसी लोकसभा क्षेत्र के रामगढ़ में 1940 में हुए कांग्रेस के अधिवेशन में ‘अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन’ की रणनीति बनी थी. आज वक्त आ गया है कि इसी धरती से लोकतंत्र और संविधान को नुकसान पहुंचाने वाली ताकतों के खिलाफ आवाज उठे. अगर देश में मोदी जी की सरकार बनी रही तो लोकतंत्र और संविधान खतरे में पड़ जाएंगे और फिर कभी चुनाव नहीं होंगे. लोगों के पास वोटिंग राइट के साथ मौलिक अधिकार खत्म हो जाएंगे. इस बार का चुनाव देश की जम्हूरियत को बचाने का चुनाव है.

खड़गे ने कहा कि इन्होंने युवाओं को 2 करोड़ नौकरियां हर साल देने का जो वादा किया था, उसका क्या हुआ? किसानों की आमदनी दोगुनी करने और काला धन वापस लाकर हर किसी को 15 लाख देने का इनका वादा कहां चला गया? आज ये लोग उनकी बातें क्यों नहीं करते? इनकी सरकार ने अमीरों के 16 लाख करोड़ तो माफ कर दिए, लेकिन गरीबों को कुछ भी नहीं दिया. मोदी सरकार ने सिर्फ उसे धंधा दिया, जिन्होंने इन्हें चंदा दिया.

खड़गे ने कहा कि हेमंत सोरेन को सिर्फ इसलिए जेल में डाल दिया गया, क्योंकि उन्होंने भाजपा के साथ जाने से इनकार कर दिया. इन्होंने ऐसी लॉन्ड्री खोल रखी है कि कलंकित और भ्रष्ट आदमी भी उनके पास जाकर क्लीन हो जाता है. उस व्यक्ति को भी भाजपा ने मिनिस्टर बनाए रखा और फिर से टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा, जिसके बेटे ने अपनी गाड़ी से चार किसानों को कुचल डाला था.

उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही हेमंत सोरेन और तमाम ऐसे नेताओं को जेल से छुड़ाने का रास्ता खुलेगा, जिन्हें झूठे आरोपों में जेल में डाल दिया गया है. हमारी सरकार बनते ही महिलाओं से युवाओं तक और गरीबों से किसानों तक का कल्याण होगा. दोनों जनसभाओं को झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना सोरेन और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर सहित कई नेताओं ने भी संबोधित किया.

एसएनसी/एकेएस