कोल सेक्टर के मसलों पर 22-23 जनवरी को रांची में होगी चर्चा

कोरबा . आज से कोल इंडिया लिमिटेड के दिग्गज अधिकारी और श्रमिक नेताओं का जमावड़ा रांची (Ranchi) में होने जा रहा है. रांची (Ranchi) में 22 और 23 जनवरी को तीन महत्वपूर्ण समितियों की बैठक होगी.

जानकारी के अनुसार 22 जनवरी को एपेक्स जेसीसी की बैठक दोपहर 12 से आयोजित होगी. इसकी अध्यक्षता कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल करेंगे. सीआईएल की सभी अनुषांगिक कंपनियों के सीएमडी तथा निदेशकगण उपस्थित होंगे. यूनियन प्रतिनिधियों के तौर पर बीएमएस से के. लक्ष्मा रेड्डी, एचएमएस से नाथूलाल पांडेय, सीटू से डीडी रामानंदन, एटक से रामेन्द्र कुमार सम्मिलित होंगे.

इस मीटिंग में मेडिकल अटेंडेंस रूल में यूनियन से चर्चा किए बगैर बदलाव का मुद्दा उठेगा. अनुकंपा, मेडिकल अनफिट आदि विषयों पर भी चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि 22 जनवरी को ही दोपहर बाद 3 बजे से सीआईएल के वेलफेयर बोर्ड की बैठक होगी. इसकी अध्यक्षता कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक करेंगे. सभी अनुषांगिक कंपनियों के निदेशक कार्मिक सहित यूनियन से अशोक यादव, पीएस पांडेय, शिवकांत पांडेय, इनामुल हक भी सम्मिलित होंगे. 23 जनवरी को जे बी सी सी आई.10 के तहत गठित स्टैंडर्डराइजेशन कमेटी बैठक होगी. इस महत्वूपूर्ण कमेटी की अध्यक्षता सीआईएल के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल करेंगे.

सीआईएल के निदेशक कार्मिक, सभी कंपनियों के सीएमडी तथा इस जेबीसीसीआई सदस्य बीएमएस से सुरेन्द्र कुमार पांडेय, सुधीर घुरडे, एचएमएस से नाथूलाल पांडेय, एस के पांडेय, एटक से रामेन्द्र कुमार, डी डी रामानंदन शामिल होंगे. बताया गया है कि यूनियन प्रतिनिधियों द्वारा बैठक में तय एजेण्डे के अलावा लंबित मुद्दों को भी उठाया जाएगा. एक जनवरी 2017 से ग्रेच्यूटी भुगतान के बिंदु को प्रमुखता के साथ रखा जाएगा. साथ ही फिमेल वी आर एस, योग्यतानुसार पदस्थापना और कोयला कामगारों को कोरोना वैक्सीन में प्राथमिकता देने की मांग भी उठाई जाएगी.

Check Also

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुमेर सिंह को मातृशोक

बिलासपुर (Bilaspur) . मस्तूरी् मल्हार के मालगुजार कृषक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुमेर सिंह …