युद्धविराम समझौते पर हमास के जवाब का ‘अध्ययन’ कर रही है इजरायल की मोसाद! – indias.news

जेरूसलम, 7 फरवरी . इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने एक बयान में कहा है कि उसे गाजा में युद्धविराम समझौते के लिए कतर के प्रस्ताव पर हमास का जवाब मिला है और वह इसका अध्ययन कर रही है.

मंगलवार को जारी बयान में कहा गया, “हमास का जवाब कतरी मध्यस्थ द्वारा मोसाद को भेज दिया गया है और इसके विवरण का वार्ता में शामिल सभी पक्षों द्वारा गहराई से अध्ययन किया गया है.”

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, इससे पहले मंगलवार को कतर के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जसीम अल थानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमास ने लंबे समय तक युद्धविराम के बदले गाजा में अभी भी बंद व्यक्तियों को शामिल करने वाले बंधक हस्तांतरण सौदे के लिए सुझाए गए ढांचे का आधिकारिक तौर पर जवाब दिया है.

अल थानी ने कहा, “उत्तर में कुछ टिप्पणियाँ शामिल हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, यह सकारात्मक है”.

उन्होंने कहा, “हम आशावादी हैं और हमने इजरायली पक्ष को जवाब दे दिया है.” उन्होंने कहा कि परिस्थितियों की संवेदनशीलता के कारण, इस स्तर पर कोई और विवरण नहीं दिया जाएगा.

गाजा पर इजरायली हमलों से 27 हजार से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जो 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमास के औचक हमलों के बाद से लगातार जारी हैं. इजरायल के अनुसार, उस हमले में लगभग 1,200 लोग मारे गए थे.

एकेजे/