आईएसएल 2023-24 : बेंगलुरु एफसी, जमशेदपुर एफसी 1-1 से बराबरी के बाद मध्य तालिका में उलझे – indias.news

जमशेदपुर, 11 फरवरी . यहां के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार की रात जावी सिवरियो के किए बराबरी के गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के मैचवीक 14 के राउंड में बेंगलुरु एफसी को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया.

सुरेश सिंह वांगजाम ने 14वें मिनट में मेहमान टीम के लिए गोल दागकर शुरुआत की, लेकिन सिवरियो ने दूसरे हाफ में बराबरी कर यह सुनिश्चित कर दिया कि दोनों टीमें इस जीवंत मुकाबले से एक-एक अंक के लिए समझौता कर लें.

ब्लूज़ लीग में रेड माइनर्स के खिलाफ अपनी लगातार पांचवीं जीत का पीछा कर रहे थे और उन्हें इससे बेहतर शुरुआत नहीं मिल सकती थी. रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स (आरएफवाईसी) के स्नातक चिंगमबम शिवाल्डो सिंह ने शुरुआती एकादश में जगह बनाई.

शिवशक्ति और छेत्री जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर टीपी रेहेनेश से कुछ गज की दूरी पर एक दूसरे के समानांतर स्थित थे. हालांकि, छेत्री गोल के बहुत तीव्र कोण पर थे और इसलिए उन्होंने गोल पर शॉट लगाने की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेने से परहेज किया. इसके बजाय उन्होंने आक्रामक सुरेश के लिए गेंद डाली, जिन्होंने गेंद को नेट के शीर्ष कोने में जमा करने की तीव्र प्रवृत्ति दिखाई और इस तरह कप्तान के साथ एक उल्लासपूर्ण जश्‍न में डूब गए.

हालांकि, जमशेदपुर एफसी ने गोल को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया. उनकी गतिशील फ्रंटलाइन बेंगलुरु एफसी बैकलाइन पर दबाव बनाए रखी.

70वें मिनट में जेरेमी मंज़ोरो की कॉर्नर किक को ब्लूज़ ने आधे-अधूरे मन से क्लीयर कर दिया और गेंद दाहिने फ्लैंक के अंदरूनी चैनल पर इमरान खान के पास चली गई. उन्होंने सिवरियो के लिए एक कर्लिंग क्रॉस घुमाया, जिसे मिडफील्डर ने पूरी सटीकता के साथ नेट के अंदर पहुंचा दिया, जिससे संधू के लिए इस बार ग्रेस बचाने का कोई मौका नहीं बचा.

जमशेदपुर एफसी अपना आगामी मैच 15 फरवरी को नई दिल्ली में पंजाब एफसी के खिलाफ खेलेगी, जबकि बेंगलुरु एफसी अगले रविवार को मुंबई सिटी एफसी से भिड़ेगी.

एसजीके/