इरफान पठान ने ट्वीट कर दिलाई जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की याद

स्वरा भास्कर ने पठान के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, 100 फीसदी

मुंबई (Mumbai) . किसानों के मुद्दे को लेकर बॉलीवुड (Bollywood) कलाकारों से लेकर क्रिकेट और सिंगिंग जगत के कई कलाकारों ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने प्रोपैगैंडा के खिलाफ रहने की सलाह दी, साथ ही किसान आंदोलन को देश का आंतरिक मामला बताया. इस पर निशाना साधते हुए इरफान पठान ने अमेरिका में हुई जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या (Murder) का जिक्र किया और कहा कि जब जॉर्ज फ्लॉयड एक पुलिस (Police) द्वारा मारा गया था तो हमारे देश ने भी दुख व्यक्त किया था. वहीं, बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने इरफान पठान के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, 100 फीसदी.

इरफान पठान ने अपने ट्वीट में लिखा, जब अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड को एक पुलिस (Police) द्वारा बेरहमी से मारा गया था तो हमारे देश ने भी उचित तरीके से अपना दुख व्यक्त किया था. जॉर्ज फ्लॉयड को लेकर किया गया इरफान पठान का यह ट्वीट सोशल मीडिया (Media) पर जमकर वायरल हो रहा है, साथ ही यूजर इसपर जमकर कमेंट भी करते हुए नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि जॉर्ज फ्लॉयड ह्यूस्टन के रहने वाले थे, जिनकी उम्र 46 वर्ष थी. मई माह में एक श्वेत पुलिस (Police) अफसर द्वारा उनकी गर्दन दबाए जाने के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया था.

इस मामले को लेकर अमेरिका में व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुआ, साथ ही खूब आंदोलन व धरना प्रदर्शन भी किया गया. केवल अमेरिका ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ हैशटैग के साथ ट्वीट किया गया और अमेरिका में हुई इस घटना का जमकर विरोध किया गया. आम लोगों के साथ-साथ सेलिब्रिटीज ने भी ब्लैक लाइव्स मैटर के लिए आवाजें उठाईं.

Check Also

केवल जरूरी मामलों की अदालत में होगी सुनवाई : हाईकोर्ट

नई दिल्ली (New Delhi) . राजधानी में कोरोना संक्रमण के बेतहासा बढ़ोतरी को देखते हुए …