ईरानी विदेश मंत्री ने फिलिस्तीनी प्रतिरोध समूह के नेताओं के साथ गाजा स्थिति पर की चर्चा – indias.news

तेहरान, 11 फरवरी . ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने गाजा में फिलिस्तीनी प्रतिरोध समूहों के नेताओं के साथ विचार-व‍िमर्श किया.

शनिवार को ईरानी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान के अनुसार, लेबनान की राजधानी बेरूत में एक बैठक के दौरान, अमीर-अब्दुल्लाहियन को हमास, फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद आंदोलन और पॉपुलर फ्रंट फॉर द लिबरेशन ऑफ फिलिस्तीन के नेताओं द्वारा गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक की नवीनतम स्थिति के बारे में जानकारी दी गई.

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा कि गाजा और वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायली “अपराधों” को रोकना प्राथमिकता है.

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि फिलिस्तीनी प्रतिरोध समूहों को गाजा में संघर्ष को समाप्त करने, सहायता वितरण सुनिश्चित करने और हमास और इज़राइल के बीच बंदियों के आदान-प्रदान की दिशा में अपने प्रयासों में “एकीकृत और एकजुट” रुख अपनाना चाहिए.

फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध समूहों ने फ़िलिस्तीनियों के लिए उनकी भूमिका और समर्थन के लिए ईरानी सरकार और लोगों के साथ-साथ क्षेत्र के अन्य प्रतिरोध समूहों की प्रशंसा की, कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ईरान के राजनयिक प्रयास पिछले चार वर्षों के दौरान प्रतिरोध समूहों और फ़िलिस्तीनी लोगों का समर्थन करने में प्रभावी थे.

गाजा संकट सहित द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत के लिए अमीर-अब्दुल्लाहियन शुक्रवार को बेरूत पहुंचे.

/