नई दिल्ली, 3 अप्रैल . दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के शुक्रवार तक आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस कैंप में शामिल होने की उम्मीद है. वह रविवार दोपहर को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के अगले मैच में खेल सकते हैं.

घटनाक्रम पर नजर रखने वाले सूत्रों ने को बताया कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा खेलने के लिए फिट घोषित किए जाने के बाद सूर्यकुमार परसों यानी 5 अप्रैल तक एमआई कैंप में शामिल हो जाएंगे. एमआई की पूरी टीम गुजरात के जामनगर में चल रहे ब्रेक के बाद जब मुंबई वापस आ जाएगी, तब 5 अप्रैल को उनके अपनी टीम के साथियों से मिलने की संभावना है.

सूर्यकुमार ने आखिरी बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट दिसंबर 2023 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के टी20ई चरण के दौरान खेला था. मैच में फील्डिंग करते समय उनके टखने में चोट लग गई थी. उन्होंने जोहान्सबर्ग में तीसरे टी20ई में 56 गेंदों में 100 रन बनाए थे, जो इस प्रारूप में उनका चौथा शतक था, जहां भारत ने उनकी कप्तानी में श्रृंखला जीती थी.

सूर्यकुमार ने 2022 और 2023 के लिए आईसीसी पुरुष टी20आई प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता है, उन्‍होंने 17 जनवरी को जर्मनी के म्यूनिख में स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी की, जिसने उन्हें क्रिकेट एक्शन से बाहर कर दिया. उनकी उपलब्धता एमआई के लिए एक बड़ा बढ़ावा है, जो हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में अब तक प्रतियोगिता में जीत से वंचित रही है.

एसजीके/