आईपीएल 2024 : पंजाब किंग्स ने सैम कुरेन के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया

Photo of author

गुवाहाटी, 16 मई . यहां के बारसापारा स्टेडियम में बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन के 65वें मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को पांच विकेट से हरा दिया. पीबीकेएस ने अपने कप्तान सैम कुरेन के दम पर 145 रन के मामूली स्कोर का पीछा किया, जिसमें कामयाबी मिली.

अवेश खान के ओवर से संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम में कुछ जान लौट आई, क्योंकि दिल्ली के पूर्व तेज गेंदबाज ने दूसरी पारी के छठे ओवर में रिले रोसौव और शशांक सिंह के विकेट लेकर टीम को खेल में वापस ला दिया.

जब ऐसा लग रहा था कि पंजाब हार की कगार पर है, तो कप्तान सैम कुरेन आए, जिन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया और अपनी टीम को जिता दिया. कुरेन और जितेश शर्मा की 63 रन की साझेदारी ने उनकी पारी में स्थिरता ला दी और उन्हें खेल जीतने के लिए अनुकूल स्थिति में ला दिया.

पंजाब किंग्स का गेंदबाजी आक्रमण आज पहले ओवर से ही आक्रामक था, जब सैम कुरेन ने युवा यशस्वी जयसवाल को बोल्ड कर दिया. इसके बाद गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, क्योंकि रॉयल्स खेल में अपनी पकड़ बनाने में नाकाम रहे.

रविचंद्रन अश्विन के रूप में अप्रत्याशित सहयोगी ने पराग के साथ मिलकर 50 रन की साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

रॉयल्स थोड़ी परेशानी में हैं, क्योंकि बुधवार के नतीजे में उनकी लगातार चौथी हार हुई और लीग लीडर्स के खिलाफ जीत के अलावा, केकेआर उन्हें एसआरएच और सीएसके दोनों के बेहतर रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर रहने से रोक सकते हैं.

संक्षिप्त स्कोर : राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 144/9 (रियान पराग 48, रविचंद्रन अश्विन 28, सैम कुरेन 2-24, राहुल चाहर 2-26) पंजाब किंग्स से 18.5 ओवर में 145/5 से हार गए (सैम कुरेन 63 नाबाद, रिले रोसौव 22, अवेश खान 2-28, युवजेंद्र चहल 2-31) पांच विकेट से.

एसजीके/