कलक्टर देवड़ा की संडे मेगा विजीट : यूआईटी के विकास कार्यों का निरीक्षण कर लिया जायजा · Indias News

कलक्टर देवड़ा की संडे मेगा विजीट : यूआईटी के विकास कार्यों का निरीक्षण कर लिया जायजा


उदयपुर (Udaipur). जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा ने रविवार (Sunday) को पांच घंटे की मेगा विजिीट करते हुए शहर में नगर विकास प्रन्यास की ओर से संचालित विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण कर जायजा लिया और विकास कार्यों को तय समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करते हुए राहत देने के निर्देश दिए. यूआईटी सचिव अरूण कुमार हसीजा व अन्य अधिकारियों के साथ शहर का दौरा कर उन्होंने यूआईटी की ओर से शहर के जोगी तालाब, दक्षिणी विस्तार योजना, आवास योजना सहित आदि विभिन्न कार्यों कर निरीक्षण किया और इसकी प्रगति की जानकारी लेते हुए जल्द पूर्ण करते हुए लोगों को राहत देने के निर्देश दिए.

कलक्टर देवड़ा ने सर्वप्रथम यूआईटी द्वारा दक्षिणी विस्तार आवासीय योजना में प्लॉट्स एवं ब्लॉक्स की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी प्राप्त की. संबंधित अधिकारियों ने वहां रो कनेक्टिविटी, रोड नेटवर्क व आगे की कार्ययोजना के बारे में विस्तार से अवगत कराया. दक्षिणी विस्तार योजना में मुख्यमंत्री (Chief Minister) जन आवास योजना के तहत संचालित विविध स्कीमों में बारे में जानकारी प्राप्त की जिसमें एक स्कीम के तहत बन रहे 1152 फ्लेट्स निर्माण की प्रगति की समीक्षा की और फाइल व मानचित्र देखा.

इस दौरान उन्होंने वहां जारी निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर संतोष जताया और कहा कि निर्धारित समय पर कार्य पूर्ण कर पात्र लोगों को इस स्कीम से लाभान्वित करें. कलक्टर ने दक्षिणी विस्तार योजना में पन्नाधाय नगर योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों को भी देखा एवं प्रगति व आवंटन के संबंध में जानकारी प्राप्त की. इसके पश्चात जोगी तालाब के विकास से संबंधित विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्राप्त की. यहां से आरके पुरम अंडरपास के कार्य स्थल पहुंचे और प्रगति जानी. इसी प्रकार कलक्टर ने उमरड़ा में मुख्यमंत्री (Chief Minister) जन आवास योजना के तहत बन रहे 984 फ्लेट्स के कार्यों का भी जायजा लिया एवं आवश्यक निर्देश दिये.

उसके पश्चात प्रतापनगर अंडरपास के कार्यं की प्रगति जानी व शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये. कलक्टर ने सुखेर में डेªनेज सिस्टम, सुभाषनगर में करवाये जा रहे कार्य का भी अवलोकन किया. कलक्टर ने सेवाश्रम पर 20 करोड़ की लागत से बनने वाले फ्लाईओवर के बारे में भी चर्चा की और इससे लोगों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी लेने के बाद निर्देश दिये और कहा कि इसके निर्माण के दौरान आमजन को किसी प्रकार की समस्या न हो, ट्राफिफ की अव्यवस्था न हो इसका विशेष ध्यान रखे. उसके बाद दुर्गानसरी रोड से सुभाषनगर तक बन रही सड़क की प्रगति भी जानी.

उन्होंने कार्यों की गुणवत्ता का पूर्ण ध्यान रखने सहित संचालित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये. इस दौरान यूआईटी के अधिकारियों ने जारी कार्यों की स्थिति के साथ तकनीकी पहलुओं के संबंध में अवगत कराया. यूआईटी सचिव अरूण कुमार हसीजा, एसी संजीव शर्मा एक्सईएन अनिल माथुर, नीरज माथुर, एईएन हितेश सुखवाल, सुरेश जैन, सुनील प्रजापत, जेईएएन तरूण पालीवाल, आमप्रकाश कुमावत, कन्हैयालाल डांगी सहित अन्य संबधित अधिकारी मौजूद रहे.

Check Also

PIMS हॉस्पिटल को मिली NABL की मान्यता

उदयपुर (Udaipur). पेसिफिक इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआ) हॉस्पिटल, उमरड़ा  को  नेशनल एक्रेडिटेशन बोर्ड फ़ॉर …