उद्योग मंत्री ने प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ो का किया शिलान्यास


जयपुर (jaipur) . उद्योग मंत्री परसादी लाल मीना व दौसा लोकसभा (Lok Sabha) सांसद (Member of parliament) श्रीमती जसकौर मीना ने दौसा जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र की पंचायत समिति रामगढ पचवारा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत तीन सडको के शुद्धीकरण एवं उन्नयनीकरण कार्य का शिलान्यास किया. एन एच 148 से रानौली सडक,रामगढ पचवारा से बिजलवास सडक वाया नापा का बास,भौगतपुरा सडक वरामगढ पचवारा से गौड का बास जिला सीमा तक तीनों सडको के शुद्धीकरण एवं उन्नयनीकरण कार्य का समारोह पूर्वक शिलान्यास किया.

परसादी लाल मीना ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में सडको के निर्माण से विकास को गति मिलेगी वहीं लोगों को आसानी से आवागमन की सुविधा मिलेगी. तीनों सडको के निर्माण से लगभग दो दर्जन से अधिक गांवों के लोगों को सुविधाये मिलेगी. इन सडको के निर्माण से सलेमपुरा, निजामपुरा, अरनिया कला, बीलका, कंवरपुरा, पालडी, सुलतानपुरा, राणैली, रामगढ पचवारा, नापा का बास चक नम्बर1,2,भोगतपुरा, बिजलवास, कुशलपुरा, चारणवास व गांगल्यावास सहित दो दर्जन से अधिक गांवो में निवास करने वालें व्यक्तियों को आवागमन में सुविधा होगी. उन्होने कहा कि लालसोट के सर्वागींण विकास के लिये हरसंभव प्रयास किये जा रहे है. क्षेत्र के लोगों को समय पर सुविधाये उपलब्ध करवाने एवं समस्याओं के समाधान के लिये कार्य किये जा रहे है. आमजन को समय पर चिकित्सा,पेयजल, खाद्य सामग्री,विद्युत एवं अन्य आवश्यक सुविधाये समय पर उपलब्ध करवाने के साथ क्षेत्र के विकास को और गति देने के प्रयास किये जा रहे है.

लालसोट के विकास के लिये रामगढ पचवारा को पंचायत समिति बनाने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वागींण विकास के लिये ग्राम पंचायतों का गठन करवाने का कार्य किया गया है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को ओर गति मिल सके. उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को गति देने के लिये ग्राम पंचायत के सरपंच कार्य योजना बनाकनर बिना भेदभाव के कार्य करवाये तथा आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिये आगे आकर कार्य करे. उद्योग मंत्री ने कहा कि गांव गरीब के विकास के लिये सरकार द्वारा अनेक जनकल्याणकारी योजनाये संचालित की है. सभी पात्र व्यक्ति सरकारी योजनाओ की जानकारी रखें तथा आवेदन कर समय पर लाभ उठावे.उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में गरीबों को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिये मनरेगा योजना के तहत अधिक से अधिक कार्य स्वीकृत करावे ताकि गरीलबों को घर बैठे रोजगार मिल सके.

Check Also

बेटियों के हाथ पीले कर पिता ने कुएं में कूदकर दी जान, मचा कोहरम

सीकर . जिले के पलसाना कस्बे में एक पिता ने अपनी दो बेटियों की शादी …