टी-20 विश्व कप में इन्दौर के नितिन भारत से एकमात्र अंपायर

इन्दौर (Indore) . अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने गुरुवार (Thursday) को आगामी टी-20 विश्व कप के पहले दौर और सुपर-12 दौर के लिए अंपायरों की घोषणा की है. इसमें इन्दौर (Indore) के नितिन एकमात्र भारतीय अंपायर हैं. नितिन कुल 12 मैचों में अंपायर होंगे, जिसमें क्वालिफायर मैच भी शामिल हैं.

विश्व कप के मैच 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेले जाएंगे. पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ एकमात्र भारतीय रेफरी हैं. विश्व कप के मुख्य दौर का पहला मैच 23 अक्टूबर को होगा. जिसमें नितिन मैदानी अंपायर होंगे. यह मैच आस्ट्रेलिया बनाम क्वालिफायर टीम का होगा. नितिन पहली बार पुरुष विश्व कप में अंपायरिंग करेंगे. वे इससे पहले अंडर-19 विश्व कप (2018) और महिला विश्व कप (2019) में मैदानी अंपायर रह चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि इन्दौर (Indore) के लालाराम नगर निवासी नितिन के पिताजी नरेंद्र मेनन भी अंतर्राष्ट्रीय अंपायर रह चुके हैं और वे भी अपनी अंपायरिंग से अपनी श्रेष्ठता साबित कर चुके हैं. नितिन भी अपने पिता के पदचिन्हों पर चलकर यह मुकाम हासिल किया है. नरेंद्र मेनन अंपायर के अलावा मप्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के सचिव पद को भी सुशोभित कर चुके हैं.

Check Also

आईपीएल के 2022 सत्र की नीलामी में भाग लेने रुट

लंदन . इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian …