इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग 23 फरवरी से देहरादून में शुरू होगी – indias.news

देहरादून, 3 फरवरी इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) का पहला संस्करण 23 फरवरी से 3 मार्च तक यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने के लिए पूरी तरह तैयार है.

भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड (बीवीसीआई) द्वारा आयोजित, आईवीपीएल क्रिकेट प्रतिभा के एक असाधारण प्रदर्शन का वादा करता है, जिसमें वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना, क्रिस गेल, प्रवीण कुमार, यूसुफ पठान, हर्शल गिब्स और कई अन्य सम्मानित दिग्गजों को एक साथ लाया जाएगा.

ये दिग्गज क्रिकेटर अपने अद्वितीय कौशल से क्रिकेट के मैदान पर राज करने के लिए तैयार हैं. 23 फरवरी से 3 मार्च, 2024 तक चलने वाले आईवीपीएल में छह दुर्जेय टीमें इस अनूठे क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगी.

भाग लेने वाली टीमों में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, राजस्थान लीजेंड्स, रेड कार्पेट दिल्ली, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स और मुंबई चैंपियंस शामिल हैं. प्रत्येक टीम प्रतिभा का पावरहाउस है, क्योंकि क्रिकेट के दिग्गज और क्षेत्रीय सितारे खेल के प्रति अपने जुनून को फिर से जीने के लिए एक साथ आते हैं.

बीवीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष और आईवीपीएल के अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा, “हम आईपीएल के बाद भारत में सर्वश्रेष्ठ लीग बनाने की कोशिश कर रहे हैं, हमने क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना जैसे अनुभवी विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को जोड़ा है.”

यह भारत में वेटरन क्रिकेट के लिए एक नई ऊर्जा का संचार करेगा और साथ ही यह वेटरन क्रिकेटरों के लिए जादू की तरह काम करेगा, जो दुनिया भर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ खेलने के अपने जुनून में जी रहे हैं.

आईवीपीएल में 6 टीमें हैं और प्रत्येक टीम में दुनिया भर से चार से पांच प्रतिष्ठित खिलाड़ी होंगे.

आरआर