पाक का मुकाबला नहीं कर सकती भारतीय टीम : रज्जाक

लाहौर . पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा है कि भारतीय टीम उनका सामना नहीं कर सकती है. रज्जाक के अनुसार इसी कारण दोनो के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध नहीं बन पा रहे हैं. रज्जाक ने कहा कि पाक के पास जिस प्रकार के तेज गेंदबाज और ऑलराउंडर हैं उस प्रकार के भारतीय टीम के पास नहीं है. साथ ही कहा कि पाक खिलाड़ियों का कहीं कोई मुकाबला नहीं है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार की प्रतिभा पाक खिलाड़ियों में हैं, वैसी भारतीय खिलाड़ियों के पास नहीं है.

रज्जाक ने एक साक्षात्कार में कहा, मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम पाक से मुकाबला कर सकती है. पाक के पास जिस तरह की प्रतिभा है, वह पूरी तरह से अलग है. मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट के लिए अच्छी बात है कि भारत और पाक के बीच मैच नहीं हो रहे हैं. यह एक रोमांचक संभावना हुआ करती थी और खिलाड़ियों को यह दिखाने का मौका देती थी कि वे कितना दबाव झेल सकते हैं पर अब वह नहीं है. मुझे लगता है कि अगर यही जारी रहता तो लोगों को पता चल जाता कि पाक के पास जिस तरह की प्रतिभा है, भारत में नहीं है. इस पूर्व ऑलराउंडर का मानना ​​है कि पाक ने हमेशा ही भारत से बेहतर खिलाड़ी दिये हैं. उन्होंने अपनी बात पर जोर देने के लिए दोनों देशों के लिए क्रिकेट खेलने वाले अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से कुछ के बीच तुलना भी की. रज्जाक ने कहा कि पाक के खिलाफ अब और प्रतिस्पर्धा नहीं करने के भारत के फैसले के पीछे ये सभी कारण हैं.

उन्होंने कहा, भारत के पास भी अच्छी टीम है, मैं अन्यथा कुछ नहीं कह रहा हूं. यहां तक ​​कि उनके पास अच्छे खिलाड़ी भी हैं पर अगर आप इसे संभावित रूप से देखें, तो हमारे पास इमरान खान थे, उनके पास कपिल देव थे. अगर तुलना की जाए तो इमरान काफी बेहतर थे. तब हमारे पास वसीम अकरम थे, उनके पास उस क्षमता का खिलाड़ी नहीं था. उन्होंने आगे कहा, हमारे पास जावेद मियांदाद थे, और उनके पास गावस्कर थे कोई तुलना नहीं है. तब हमारे पास इंजमाम, युसूफ, यूनिस, शाहिद अफरीदी थे उनके पास द्रविड़, सहवाग थे. कुल मिलाकर देखा जाए तो पाकिस्तान ने हमेशा अच्छे खिलाड़ी दिए हैं. ये सब बड़े कारण हैं, इसलिए भारत हमारे खिलाफ नहीं खेलना चाहता.
 

Check Also

ईयू ने किया कोरोना रोधी टीकों की एक अरब से ज्यादा खुराकों का निर्यात

ब्रसेल्स . यूरोपीय संघ (ईयू) ने अब तक बाकी दुनिया को कोविड-19 (Covid-19) टीकों की …