लंदन में पत्नी की हत्या करने वाले भारतीय मूल के व्यक्ति को 26 अप्रैल को होगी सजा – indias.news

लंदन, 11 फरवरी . भारतीय मूल के 24 वर्षीय एक व्यक्ति ने पिछले साल अक्टूबर में लंदन में अपनी 19 वर्षीय पत्नी की चाकू मारकर हत्या करने का अपराध कबूल कर लिया है.

क्रॉयडन निवासी साहिल शर्मा को गुरुवार को किंग्स्टन क्राउन कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसने पंजाब के गुरदासपुर की महक शर्मा की हत्या करने की बात स्वीकार की.

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि आरोपी साहिल शर्मा को 26 अप्रैल को उसी अदालत में सजा सुनाई जाएगी.

29 अक्टूबर, 2023 को, साहिल ने 999 डायल किया और पुलिस ऑपरेटर को बताया कि उसने ऐश ट्री वे पर अपने घर में अपनी पत्नी की हत्या कर दी है.

पहुंचने पर, अधिकारियों ने महक को बेहोश पाया और उसकी गर्दन पर गंभीर चाकू के घाव थे, और घटनास्थल पर डॉक्टरों के प्रयासों के बावजूद, लगभग 20 मिनट बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया.

31 अक्टूबर, 2023 को किए गए पोस्टमार्टम टेस्ट में पाया गया कि महक की मौत उसकी गर्दन पर चाकू के घाव के कारण हुई.

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के स्पेशलिस्ट क्राइम कमांड के डिटेक्टिव इंस्पेक्टर लौरा सेम्पल ने कहा, ”साहिल शर्मा की हरकतों से एक परिवार तबाह हो गया है. अपनी पत्नी की हत्या कर उसने उसके परिवार से एक प्यारी बेटी छीन ली है, जिसका कारण केवल वही जानता है.”

सेम्पल ने कहा, “मुझे खुशी है कि महक शर्मा के प्रियजनों को न्याय के लिए अब ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा, लेकिन ये सच है कि कोई भी चीज उनकी इस कमी को वापस नहीं भर सकती.”

महक के शव को अंतिम संस्कार के लिए दिसंबर, 2023 में पंजाब में उसके पैतृक जोगी चीमा गांव ले जाया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महक की मां ने साहिल पर लंदन में उनकी बेटी को परेशान करने, धमकाने और शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था.

डिटेक्टिव इंस्पेक्टर सेम्पल ने कहा, “महक को उसके ही घर में मार दिया गया, जहां उसे सबसे सुरक्षित होना चाहिए था, उस व्यक्ति ने जिसे उसकी रक्षा करनी चाहिए थी. मेरी संवेदनाएं आज उसके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं.”

पीके/