भारतीय मूल की अमेरिकी मीरा जोशी न्यूयॉर्क के एमटीए बोर्ड के लिए नामित – indias.news

न्यूयॉर्क, 13 फरवरी . भारतीय मूल की अमेरिकी मीरा जोशी को न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स ने मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए) बोर्ड में सेवा देने के लिए नामित किया है.

जनवरी 2022 से न्यूयॉर्क शहर के संचालन के लिए डिप्टी मेयर जोशी, एडम्स प्रशासन के परिवहन बुनियादी ढांचे और जलवायु पोर्टफोलियो की देखरेख करेंगी.

पिछले सप्ताह एक बयान में उनके नामांकन की घोषणा करते हुए मेयर एडम्स ने जोशी को “एमटीए के भविष्य को सुरक्षित करने और सभी न्यूयॉर्क वासियों को एक विश्व स्तरीय, सुरक्षित, विश्वसनीय और सुलभ परिवहन प्रणाली प्रदान करने में मदद करने के लिए एक आदर्श” व्यक्ति कहा.

एडम्स ने कहा, “न्यूयॉर्क शहर की ट्रांजिट सिस्टम हमारी रीढ़ है और एमटीए बोर्ड से पुष्टि होने के बाद उप महापौर जोशी यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगी कि हमारी रीढ़ पहले से कहीं अधिक मजबूत हो.”

इसमें कहा गया है कि उनकी टीमें शहर के खुले, हरे और जलीय स्थान का विस्तार करने के लिए हर दिन काम करती हैं. न्यूयॉर्क शहर के भवन और परिवहन उत्सर्जन के साथ ही इसके अपशिष्ट प्रवाह को कम करना और न्यूयॉर्क वासियों को अत्यधिक गर्मी और बारिश के पानी से लगातार बढ़ते खतरों से बचाएं.

एमटीए अमेरिकी राज्य न्यूयॉर्क के न्यूयॉर्क शहर महानगरीय क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन के लिए जिम्मेदार है और इसके सभी बोर्ड नामांकन राज्य सीनेट से पुष्टि के अधीन हैं.

जोशी ने एक बयान में कहा, “ट्रांजिशन के इस क्षण में एमटीए की वित्तीय और परिचालन भलाई का समर्थन करना एक बड़ा सम्मान और विशेषाधिकार होगा.” उन्होंने नामांकन के लिए “गहरा आभार” व्यक्त किया.

उन्होंने कहा, “आवश्यक उन्नयन प्रदान करने से लेकर कंजेशन प्राइसिंग को प्रभावी ढंग से संचालित करने तक, मैं एमटीए के निदेशक मंडल के सदस्य के रूप में न्यूयॉर्क के लोगों की ईमानदारी से सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.”

एडम्स प्रशासन में शामिल होने से पहले जोशी अमेरिकी परिवहन विभाग के संघीय मोटर कैरियर सुरक्षा प्रशासन के प्रशासक के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की टीम में थी, जो अंतरराज्यीय ट्रकिंग के विनियमन के लिए जिम्मेदार एजेंसी थी.

परिवहन निरीक्षण में अपनी भूमिकाओं के अलावा, जोशी पहले न्यूयॉर्क शहर सुधार विभाग के महानिरीक्षक थी, जो 2002 और 2008 के बीच न्यूयॉर्क शहर के जेल संचालन के सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार और आपराधिकता की जांच के लिए जिम्मेदार थी.

वह न्यूयॉर्क सिटी सिविलियन कंप्लेंट रिव्यू बोर्ड की पहली उप कार्यकारी निदेशक थीं, जिन्होंने पुलिस कदाचार के नागरिक आरोपों की जांच का नेतृत्व किया. जोशी ने बी.ए. और जे.डी पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से किया है.

एसएचके/