भारत बनाम इंग्लैंड: जैक लीच बची हुई टेस्ट सीरीज से बाहर – indias.news

नई दिल्ली, 11 फरवरी . इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच बाएं घुटने की चोट के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं.

जैक लीच को हैदराबाद में टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती मैच के पहले दिन फील्डिंग करते समय अपने बाएं घुटने में चोट लग गई, जहां वह एक चौका रोकते समय चोटिल हो गए थे.

मैच के दूसरे दिन लीच की चोट ने उन्हें काफी परेशान किया. इसलिए, उन्होंने पहली पारी में 26 ओवर फेंके लेकिन लीच दूसरी पारी में 10 ओवर फेंकने में सफल रहे. जिसके बाद वह दूसरे टेस्ट के लिए समय पर ठीक होने में असफल रहे.

विशाखापत्तनम में राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, जिसमें इंग्लैंड को 106 रन से हार झेलनी पड़ी.

ऐसी उम्मीद थी कि लीच दस दिन के ब्रेक में फिट हो जाएंगे और 15 फरवरी से राजकोट में भारत के खिलाफ शुरू होने वाले इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे. लेकिन अबू धाबी में टीम के ब्रेक पर होने के कारण, यह तय हो गया है कि लीच बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए कोई हिस्सा नहीं ले पाएंगे. यह इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि लीच हाल ही में पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर से लौटे हैं, जिसके कारण वह पिछले साल घरेलू मैदान पर एशेज से बाहर हो गए थे.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एक बयान में कहा, “वह अगले 24 घंटों में अबू धाबी से घर के लिए उड़ान भरेंगे, जहां इंग्लैंड की टीम राजकोट में गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले रुकी हुई है. लीच अपने पुनर्वास के संबंध में इंग्लैंड और समरसेट मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे. इंग्लैंड किसी प्रतिस्थापन को नहीं बुलाएगा.”

इंग्लैंड को सोमवार को भारत पहुंचना है और तीसरे टेस्ट से पहले मंगलवार को राजकोट में अपना अभ्यास शुरू करना है, जो इस प्रारूप में कप्तान बेन स्टोक्स की 100वीं उपस्थिति भी होगी.

इंग्लैंड टेस्ट टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और मार्क वुड

एएमजे/आरआर