वेलिंगटन में 52 साल से कोई टेस्ट मैच नहीं जीता भारत · Indias News

वेलिंगटन में 52 साल से कोई टेस्ट मैच नहीं जीता भारत

वेलिंगटन.भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की पहला मुकाबला 21 फरवरी से वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेला जाना है. जहां दोनों टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास वेलिंगटन टेस्ट जीतकर इतिहास रचने का शानदार मौका है. भारत को पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन और दूसरा क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेलना है.
वेलिंगटन में टीम इंडिया का टेस्ट में रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है. उसने अब तक 7 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें वह सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर पाई है. उसे इस मैदान पर 52 साल से टेस्ट जीत का इंतजार है. टीम इंडिया ने वेलिंगटन में अपनी आखिरी टेस्ट जीत 29 फरवरी 1968 को हासिल की थी. तब उसने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया था. उस टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान मंसूर अली खान पटौदी के हाथों में थी. उनके बाद से कोई भी भारतीय कप्तान अपनी अगुआई में इस मैदान पर टीम इंडिया को टेस्ट मैच में जीत नहीं दिला पाया. ऐसे में विराट कोहली के पास वेलिंगटन में इतिहास रचने का मौका है.
भारतीय टीम शुक्रवार से जब न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में उतरेगी तो सभी की नजरें सलामी जोड़ी और स्पिनरों पर टिकी होंगी. एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 0-3 से क्लीनस्वीप होने के बाद विराट कोहली की टीम के लिए अगले हफ्ते शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले यह अभ्यास मैच काफी महत्वपूर्ण है.

Check Also

IPL में घरेलू खिलाडियों का प्रदर्शन अहम : दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने गए अनुभवी पेसर है मोहित शर्मा

नई दिल्ली. आईपीएल 2020 में भारतीय खिलाड़ियों की मजबूत फौज कैपिटल्स के लिए अंतर पैदा …