बेंगलुरु, 2 अप्रैल . ग्लोबल जॉब मैचिंग और हायरिंग प्लेटफॉर्म इनडीड ने मंगलवार को नियोक्ताओं के लिए हायरिंग प्रक्रिया को तेज और सरल बनाने के लिए स्मार्ट सोर्सिंग नाम से एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) संचालित टूल लॉन्च करने की घोषणा की.

एआई टूल के साथ, नियोक्ता इनडीड पर साझा किए गए प्रोफाइल और बायोडाटा के आधार पर विश्व स्तर पर करीब 30 करोड़ श्रमिकों के सक्रिय टैलेंट पूल से तुरंत एक उम्मीदवार का चयन कर सकते हैं.

कंपनी ने कहा, “यह टूल नौकरी के लिए उम्मीदवारों की सिफारिश करने के लिए कौशल, अनुभव और योग्यताओं को स्कैन करेगा. इससे नियोक्ताओं को मैचिंग वाले उम्मीदवारों की तुरंत समीक्षा करने, उनसे सीधे जुड़ने, भर्ती और हायरिंग में खर्च होने वाले प्रति सप्ताह औसतन 8.1 घंटे की बचत करते हुए तेजी से नियुक्ति करने में मदद मिल सकती है.”

इनडीड के वरिष्ठ उत्पाद निदेशक अभिषेक धस्माना ने कहा, “हमारा मानना है कि लोग किसी भी सफल संगठन के मूल में होते हैं. हम नियुक्ति प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, न केवल दक्षता के लिए, बल्कि नियोक्ताओं और नौकरी चाहने वालों दोनों के लिए एक सकारात्मक अनुभव भी बनाना है.”

उन्होंने कहा, “हमें इनोवेटिव एआई-संचालित (एआई-पावर्ड) ‘स्मार्ट सोर्सिंग’ पेश करते हुए खुशी हो रही है, जो भारत में नौकरी मिलान और भर्ती (हायरिंग) में क्रांति लाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है.”

इनडीड के हालिया सर्वे से पता चलता है कि 77 प्रतिशत नौकरी चाहने वाले नियोक्ताओं द्वारा उन तक पहुंचने से पहले उनकी प्राथमिकताओं को समझने के महत्व पर जोर देते हैं. भारत में आधे से अधिक नौकरी चाहने वालों से ऐसी नौकरियों के लिए संपर्क किया गया है जो उनकी प्राथमिकताओं के अनुरूप नहीं हैं.

इनडीड ने हाल ही में भारत में स्पेशलिस्ट मीडिया नेटवर्क भी लॉन्च किया है.

एफजेड/एबीएम