तमिलनाडु में आयकर विभाग ने छापे मारे

नई दिल्ली (New Delhi) . तमिलनाडु (Tamil Nadu) और पुदुचेरी में आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए की जा रही चुनावी निगरानी के दौरान आयकर विभाग ने 16.03.2021 को चेन्नई (Chennai) में पांच परिसरों में छापेमारी की कार्रवाई की. ये पांचों परिसर पाँच संस्थाओं के हैं, जो अपने नियमित व्यवसाय के अलावा, कैश हैंडलर के रूप में भी काम कर रहे हैं. इस कार्रवाई में 5.32 करोड़ रुपये की नकद जब्ती की गई है. एक अलग कार्रवाई में, आयकर विभाग ने विभिन्न राज्यों की सरकारों को यार्न व्‍यापार और पीपीई किट, बैग और बेबी केयर किट की आपूर्ति में लगे एक व्यापार समूह पर 17 मार्च 2021 को छापेमारी और जब्ती की कार्रवाई की.

तिरुपुर, धारापुरम और चेन्नई (Chennai) में आठ परिसरों में छापेमारी की गई. छापेमारी से पता चला कि समूह खरीद और अन्य खर्चों को बढ़ाकर लाभ को दबाने के कार्य में संलिप्‍त है. इस प्रकार की अघोषित आय का उपयोग भूमि में निवेश करने और व्यवसाय के विस्तार के लिए किया गया है. इस छापेमारी के परिणामस्वरूप 11.50 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी की जब्ती हुई है और अब तक कुल 80 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है.

आगे जांच का कार्य प्रगति पर है. बड़ी बेहिसाब नकदी की जब्ती चुनाव में इसके इस्‍तेमाल की संभावना को कम करेगी और तमिलनाडु (Tamil Nadu) राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के आयोजन में सहायता करेगी. आयकर विभाग ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है और आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)ों के दौरान नकदी की आवाजाही पर बारीकी से नजर रख रहा है.

2021-03-20
Previous CRPF ने महिलाओं का सशक्तिकरण करने में उल्लेखनीय काम किया: मंत्री नित्यानंद राय
Next म्यूजियम बायनियल में प्रदर्शित होगी मेवाड़ की शौर्य गाथा एवं समृद्ध परम्पराएं

Check Also

फ्रेट कॉरिडोर पर यह काम कोविड से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद आगे बढ़ा

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय रेल के सार्वजनिक उपक्रम, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ …

Exit mobile version