अमानतुल्लाह की तलाश में दबिश तेज, नोएडा पुलिस टीम पहुंची दिल्ली पुलिस मुख्यालय

Photo of author

नोएडा, 14 मई . आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे की तलाश में नोएडा पुलिस की तीन टीमें दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर लगातार दबिश दे रही हैं.

नोएडा पुलिस की एक टीम दिल्ली पुलिस से भी मिली है और उनसे विधायक अमानतुल्लाह और उनसे जुड़े लोगों के पुराने सभी एफआईआर और दस्तावेज लिए जा रहे हैं.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अमानतुल्लाह की लोकेशन ढूंढ पाना काफी मुश्किल हो रहा है. उसका आखिरी लोकेशन कुछ दिनों पहले दिल्ली के लुटियन जोन का मिला था. उसके बाद से उसका कुछ अता-पता नहीं चल रहा है.

सूत्रों ने कहा कि यह भी पता चला है कि अमानतुल्लाह ने अपने साथ कोई भी फोन नहीं रखा है, जिसकी वजह से उसके लोकेशन का पता लगाने में काफी दिक्कत हो रही है.

11 मई को नोएडा पुलिस ने विधायक अमानतुल्लाह के ओखला स्थित आवास पर पहुंचकर नोटिस भी चस्पा किया है. यह नोटिस जांच के दौरान विवेचना में शामिल होने के लिए चस्पा किया गया है.

आप विधायक और उनके पुत्र के खिलाफ नोएडा के सेक्टर फेज-1 थाना में झगड़ा, मारपीट और धमकाने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस जनसभाओं और कार्यक्रमों में भी अमानतुल्लाह के पहुंचने का इंतजार कर रही है.

पुलिस का कहना है कि विधायक और उनके पुत्र कई दिनों से अपना फोन बंद किए हुए हैं. दोनों जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. पुलिस ने उनसे कई बार संपर्क करने की भी कोशिश की है. इस क्रम में पुलिस ने उनके घर जाकर भी मिलने की कोशिश की है. लेकिन, पिता-पुत्र घर पर नहीं मिले हैं.

नोएडा पुलिस ने पेट्रोल पंप पर हुई मारपीट मामले में सीसीटीवी और गवाहों के बयान जुटा लिए हैं. उनकी जांच भी कर ली गई है. इस मामले में 13 मई को नोएडा के थाना फेज-1 पुलिस ने विधायक अमानतुल्लाह के करीबी और मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने विधायक, उनके बेटे और एक अन्य आरोपी के खिलाफ एनबीडब्ल्यू भी जारी किया है.

पुलिस ने दर्ज एफआईआर में गैरजमानती धाराएं भी जोड़ दी हैं, जिसके चलते गिरफ्तारी के बाद आरोपियों की बेल हो पाना मुश्किल होगी. अमानतुल्लाह खान, बेटे अनस और अबु बकर के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी किया गया है. इस मामले में सोमवार को इकरार एहमद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी अमानतुल्लाह खान का मैनेजर था.

गौरतलब है कि थाना फेज-1 क्षेत्र में स्थित‍ एक पेट्रोल पंप पर बीते मंगलवार सुबह के वक्त ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह के बेटे ने गाड़ियों की लाइन तोड़कर जल्दी ईंधन भरवाने की कोशिश की, जिस पर मौजूद पंपकर्मियों ने उसे रोका तो उसने मारपीट शुरू कर दी. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर अमानतुल्लाह भी पहुंच गए, जिन्होंने वहां मौजूद लोगों को धमकाया.

पीकेटी/एबीएम