बिहार के मधुबनी में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘यह सीता माता की धरती, यहां गोहत्या या गोतस्करी नहीं होने देंगे’

Photo of author

मधुबनी, 16 मई . केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रत्याशी अशोक यादव के लिए वोट मांगे तथा लोगों को भरोसा दिया कि यहां गोहत्या और गोतस्करी बंद की जाएगी.

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दो, गोहत्या करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे. ये सीता माता की धरती है, यहां गोहत्या और गोतस्करी नहीं होने देंगे. ये गारंटी नरेंद्र मोदी सरकार की है.”

उन्होंने महिला आरक्षण की चर्चा करते हुए कहा कि यहां इतनी बड़ी संख्या में माता, बहनें बैठी हैं. इतने सालों से लालू यादव और कांग्रेस आपका आरक्षण दबाए बैठे थे. आज जो यहां प्रत्याशी हैं, हो सकता है उनका यह अंतिम टर्म हो, अगली बार किसी माता-बहन को टिकट मिल जाए. पीएम मोदी ने संसद और विधानसभा में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है.

विपक्षी गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं किए जाने को लेकर भी शाह ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एक तो ये जीत नहीं सकते, अगर ये जीत गए तो इनका प्रधानमंत्री कौन बनेगा. ये बारी-बारी से प्रधानमंत्री बनने की बात करते हैं. ये परचून की दुकान है क्या? देश को मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है.

अमित शाह ने विपक्ष को लेकर कहा कि ये लोग अफवाह फैला रहे हैं कि अगर पीएम मोदी को बहुमत मिला और सरकार बनी तो आरक्षण हटा देंगे. इन्हें झूठ बोलना भी नहीं आता. पिछले 10 साल से हमारे पास बहुमत है, हमने आरक्षण हटाया क्या? जब तक भाजपा का एक भी सांसद है तो एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता.

उन्होंने दूसरी तरफ कांग्रेस पर पिछड़ों का आरक्षण मुसलमानों को देने का आरोप भी लगाया.

एमएनपी/एबीएम