ऋषभ से बेहतर प्रदर्शन चाहिये तो उनकी तुलना बंद करें : अश्विन

चेन्नई (Chennai) . अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर कहा है कि उनसे बेहतर प्रदर्शन चाहते हैं तो उनकी तुलना बंद कर दें. इसकी जगह उन्हें अपने अनुसार खेलने थे. इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और वह उनका प्रदर्शन और भी बेहतर होता जाएगा.

गौरतलब है कि ऋषभ की विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी की तुलना आमतौर पर पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी सहित कई दिग्गज खिलाड़ियों से की जाती है जिससे ऋषभ पर अनावश्यक दबाव बन जाता है. अश्विन ने ऋषभ की बल्लेबाजी की तुलना पूर्व कप्तानी धोनी जबकि विकेटकीपिंग की तुलना अनुभवी रिधिमान साहा से की जा रही है जो सही नहीं है. इस अनुभवी स्पिनर ने कहा है कि इस प्रकार की तुलनाओं को बंद करने की जरूरत होती है तभी खिलाड़ी का मनोबल बढ़ता है.

अश्विन ने कहा कि ऋषभ लगातार अच्छी बल्लेबाजी करने के साथ ही विकेटकीपिंग पर भी काफी मेहनत कर रहे है. उन्होंने कहा, कई बार वर्षों तक बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी से आपकी तुलना की जाती है, यह आपके लिए काफी कठिन हो सकता है. मैं इस मामले में ऋषभ के बारे में सोचता हूं.ऋषभ के पास क्षमता है और इसलिए वह टीम में है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि वह अपने प्रदर्शन में और सुधार करेंगे.इससे पहले स्वयं ऋषभ ने कहा था कि धोनी जैसे महान खिलाड़ी के साथ तुलना पर गर्व होता है पर वह अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं.

Check Also

जापान में 107 दिन बाद ओलंपिक और बढ़ रहे केस

टोक्यो . जापान में ठीक 107 दिन बाद ओलंपिक शुरू होना है, इस बीच कोरोना …