धौनी अगर टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा हैं तो उन्हें हर मैच खेलना चाहिए:कुंबले

नई दिल्ली:पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने कहा कि चयनकर्ताओं को विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य पर चर्चा करनी चाहिए. कुंबले का मानना है कि क्रिकेट में शानदार योगदान के लिए धौनी उचित विदाई के हकदार हैं और इसके लिए चयनकर्ताओं को उनसे बात करना चाहिए.

अनिल कुंबले ने धौनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल जारी रखने के बारे में क्रिकेट नेक्स्ट से कहा, “मैं निश्वित नहीं हूं. मुझे लगता है कि ऋषभ पंत ने निश्चित रूप से विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपना दावा पेश किया है. खासकर टी-20 प्रारूप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में धौनी से बातचीत करना जरूरी है. वह अच्छी विदाई का हकदार हैं और आपको उनसे बात करनी चाहिए.”

कुंबले का मानना है कि अगर धौनी अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के योजना में फिट बैठते हैं, तो उन्हें हर मैच में खेलना चाहिए. उन्होंने कहा, “टीम की खातिर, चयनकर्ताओं को योजनाओं को लेकर चर्चा करना चाहिए, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि इसके बारे में सही से बताया जाए. अगर चयनकर्ताओं को लगता है कि धौनी टी-20 विश्व कप की योजना में फिट बैठते हैं, तो मुझे लगता है कि उन्हें हर मैच में खेलना चाहिए.”

कुंबले ने आगे कहा, “अगर ऐसा नहीं है तो फिर चयनकर्ताओं को उनकी विदाई के बारे में चर्चा करना चाहिए. मुझे लगता है कि उन्हें अगले कुछ महीने में ऐसा करना चाहिए.” भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ इसी महीने तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. उल्लेखनीय है कि आईसीसी टी-20 विश्वकप अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होनी है.

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News