(आईसीसी) विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप दूसरे स्थान पर पहुंची टीम इंडिया

चेन्नई (Chennai) . इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में मिली 317 रन की शानदार जीत के साथ ही भारतीय टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. भारतीय टीम को अब फाइनल खेलने के लिए 2-1 से जीत दर्ज करनी होगी. भारतीय टीम अभी डब्ल्यूटीसी रैंकिंग में 69.7 फीसदी कुल 460 अंक लेकर न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है.

न्यूजीलैंड के 70 फीसदी कुल 420 अंक है. अंक तालिका की शीर्ष दो टीमों के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर जून में खिताबी मुकाबला होगा. ऐसे में भारतीय टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिए एक और मैच जीतना होगा. इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम चौथे स्थान पर थी. कप्तान विराट कोहली की टीम डब्ल्यूटीसी चक्र में छठी सीरीज खेल रही है, जिसमें उसने 10 मैच जीते है जबकि उसे चार में हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच ड्रॉ रहा है.

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 69.2 फीसदी कुल 332 अंकों के साथ दूसरे जबकि इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर है. इंग्लैंड के नाम कुल 442 अंक है जो 67 फीसदी के बराबर है. सीरीज का तीसरा मैच 24 फरवरी से खेला जाएगा. मोटेरा मैदान में खेले जाना वाला दिन-रात्रि मैच का यह मैच इसलिए भी अहम रहेगा.

Check Also

आईपीएल: सुपर किंग्स ने खास तरीके से मनाया धोनी के 200वें मैच का जश्न

नई दिल्ली (New Delhi) . तेज गेंदबाज दीपक चाहर (13 रन पर चार विकेट) की …