ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया

Virat Kohli

नई दिल्ली. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड रवाना हो गई. भारतीय टीम कल देर मुंबई से इंग्लैंड के लिए रवाना हुई. भारतीय टीम 5 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करने से पहले भारत को 25 और 28 मई को दो प्रैक्टिस मैच भी खेलने है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम के रवाना होने से पहले खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं.

इनमें तस्वीरों में भारतीय खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट के लिए इंतजार करते नजर आ रहे हैं. इन तस्वीरों में कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी, धवन, शमी, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, केदार जाधव समेत अन्य खिलाड़ी दिख रहे हैं.

इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन इंग्लैंड ऐंड वेल्स में 30 मई शुरू होगा. वहीं वर्ल्ड कप का फाइनल 14 जुलाई को खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को बेहद मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

वर्ल्ड कप 2019 के लिए रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री ने एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. जिसमें कप्तान विराट कोहली ने साफतौर पर कहा कि विश्व कप में जो भी टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी, वो कामयाब होगी.

टीम के कोच रवि शास्त्री ने साफ किया कि केदार जाधव पूरी तरह फिट हैं शास्त्री ने कहा अब ‘जाधव पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जा रहे हैं. टीम के कोच शास्त्री ने धोनी को वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी खास खिलाड़ी बताया है.

शास्त्री ने धोनी के बारे में बात करते हुए कहा कि वो टीम के लिए काफी अहम हैं. एक पूर्व कप्तान होने के नाते वो कई तरह से टीम की मदद कर सकते हैं. जबकि एक खिलाड़ी के तौर पर भी वो शानदार हैं.

आप धोनी के रन आउट, स्टम्पिंग देख लीजिए. वो हमेशा मैच में काफी अहम होते हैं. जो किसी भी मैच का रिजल्ट बदल सकते हैं. धोनी को आईपीएल में देखा होगा. उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया.

भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*