फिल्म- ‘सजिनी शिंदे का वायरल वीडियो’

फिल्म की अवधि: 116 मिनट 30 सेकेंड

निर्देशक – मिखिल मुसाले

निर्माता – मैडॉक फिल्म्स

फिल्म कलाकार – निम्रत कौर, राधिका मदान, भाग्यश्री, सुबोध भावे, सोहम मजूमदार, चिन्मय मंडलेकर, श्रुति व्यास, सुमीत व्यास, स्नेहा रायकर, आशुतोष गायकवाड, रश्मि अगड़ेकर

रेटिंग: ****1/2

मुंबई, 27 अक्टूबर . थ्रिलर फिल्म के मास्टर कहे जाने वालेअल्फ्रेड हिचकॉक ने एक बार कहा था, ‘जितना सफल विलेन होता है, उतनी ही सफल पिक्चर होती है.’ यह लाइन्स ‘सजिनी शिंदे का वायरल वीडियो’ पर बिल्कुल सटीक बैठती है, जो इसे मस्ट वॉच फिल्म बनाती है. इसे वीकेंड पर जरूर देखी जानी चाहिए.

फिल्म की कहानी एक गुमशुदा लड़की सजिनी शिंदे की है. इसका किरदार राधिका मदान ने निभाया है. फिल्म की कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है सभी के असल चहरे, उनके विचार, उद्देश्य और एक दूसरे से जुड़े हुए गहरी जड़ों को सामने लाती है.

सजिनी शिंदे एक टीचर है, जो लापताहै. फिल्म में कई लोग सजिनी को मौत होने का भी अंदाजा लगाते हैं. वह ऐसेमहाराष्ट्रियन परिवार से है, जो आज के समय में भी पुराने रीति रिवाजों को मानते हुए चलता है. घर वालों ने उसकी शादी आईटी कंपनी में काम करने वाले एक लड़के से तय कर दी है.

इस बीच सजिनी अपने स्कूल ट्रिप के लिए विदेश जाती है, जहां वह एक क्लब में ज्यादा ड्रिंक कर लेती है औरस्ट्रिपर के साथ डांस करने लगती है. इस दौरान उसकी कोई वीडियो शूट कर लेता है और इंटरनेट पर वायरल कर देता है.

सजिनी को अपने परिवार, दोस्त, मंगेतर और सहकर्मियों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है, जिसके चलते वह बेहद खौफनाक कदम उठाती है. सजिनी के दर्द, तकलीफ, और बेकाबू हालात को राधिका मदान ने अपनी शानदार एक्टिंग से अच्छे से प्रदर्शित किया है, जिसे देख दर्शक उसकी इस परेशानी से जुड़ गए हैं और महसूस करने लगते हैं.

केस की जांच करने वाली अधिकारी बेला बरूद के रूप में निम्रत कौर को मामले को सुलझाने के लिए बुलाया जाता है. वो तेज-तर्रार है, जिसे किसी पर भी भरोसा नहीं होता और इस तरह से उसकी रडार में सजिनी के बॉस, सहकर्मी, मंगेतर और परिवार सब आ जाते हैं. वह एक-एक कर सभी की पुरानी सड़ी-गली सोच से पर्दा उठाती है.

चिन्मय मंडलेकर का किरदार राम निम्रत कौर के सपोर्टिंग रोल में है.सिद्धांत कदम के रूप में सोहम मजूमदार ने सजिनी के एक मंगेतर की भूमिका निभाते हुए अपने अभिनय कौशल को खूबसूरती से दिखाया है, जो उसे बचाने से ज्यादा अपनी परवाह करता है.

स्कूल की हेड के रूप में भाग्यश्री सभी को हैरान करने वाली हैं. वहीं, सजिनी के पिता के रूप में सुबोध भावे भी अपने किरदार में अद्भुत हैं.

‘सजिनी शिंदे का वायरल वीडियो’दिलचस्प ट्विस्ट और टर्न्स से भरा हुआ हैं. ‘ये औरत कार्ड, आधार कार्ड नहीं है जो हर जगह यूज कर सकते हो’ जैसे पावरफुल डायलॉग्स वास्तविक मुद्दों को प्रकाश में लाने में मदद करते हैं.

दर्शक एक सेकंड के लिए भी स्क्रीन से अपनी नज़र नहीं हटा पाएंगे. निर्देशक ने फिल्म की शुरुआत से ही उसके अहम किरदारों को सही जगहों पर सेट कर दिया है.

फिल्म का स्क्रीनप्ले उसकी मजबूती है. फिल्म की कहानी दिल को छू जाने वाली है. फिल्म में हर एक एक्टर ने खूब मेहनत की है और इसी वजह से फिल्म को देखना एक शानदार अनुभव है.

मैडॉक फिल्म्स प्रोडक्शन, दिनेश विजान मिखिल मुसाले द्वारा निर्देशित ‘सजिनी शिंदे का वायरल वीडियो’ प्रस्तुत करते हैं. फिल्म में राधिका मदान और निम्रत कौर मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि भाग्यश्री, सुबोध भावे, चिन्मये मंडलेकर, सोहम मजूमदार, शशांक शिंदे और सुमीत व्यास ने महत्वपूर्ण किरदार निभाए हैं.

पीके/