छपरा, 3 अप्रैल . भाजपा के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने बुधवार को बिना किसी का नाम लिए इशारों ही इशारों में पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के परिवार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कई लोग चुनाव के समय दिखाई देते हैं, लेकिन मैं पांच वर्ष यहां रहकर, गांव में रहकर लोगों की सेवा करता हूं.

उन्होंने कहा कि मैं राजनीति सेवा के लिए कर रहा हूं. रुडी को भाजपा ने सारण से एक बार फिर उम्मीदवार बनाया है. जबकि, महागठबंधन से राजद के अध्यक्ष लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के सारण से चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है. हालांकि, पार्टी ने अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

पत्रकारों के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि लालू यादव से चुनाव लड़ा, राबड़ी जी से लड़ा, उनको हराया, फिर उनके समधी को हराया, लेकिन, पांच साल तक फिर कोई नहीं दिखाई दिया. मुझे ही नहीं, सारण की किसी जनता को नहीं मालूम होता है कि कौन उम्मीदवार होगा. मुझे लगता है कि नामांकन के बाद पता चलेगा कि कौन प्रत्याशी होगा.

उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि यह राजनीतिक पार्टी नहीं है और पारिवारिक पार्टी में कोई ऐसी व्यवस्था नहीं है, जिससे उनके प्रत्याशी के रूप में चर्चा की जा सके.

उन्होंने मढ़ौरा के बंद चीनी मिल को लेकर पूछे गए एक सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री रहते लालू यादव ने इसे बंद करवाया था, आज उनसे कोई सवाल नहीं पूछ रहा है. उन्होंने राम मंदिर के निर्माण का विरोध करने वालों पर कहा कि सबको भगवान की शरण में आज नहीं तो कल जाना ही है, अब अलग बात है कि भगवान किसे आशीर्वाद देते हैं.

एमएनपी/एबीएम