शिकागो में लुटेरों के हमले में हैदराबाद का छात्र घायल – indias.news

हैदराबाद, 6 फरवरी . हैदराबाद का एक छात्र उस समय घायल हो गया, जब शिकागो में चार हथियारबंद लुटेरों ने उस पर हमला कर दिया. यहां उसके परिवार ने बताया कि यह छात्र घायल हो गया.

इंडियाना वेस्लीयन यूनिवर्सिटी से सूचना प्रौद्योगिकी में मास्टर्स की पढ़ाई कर रहे सैयद मजाहिर अली पर रविवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) कैंपबेल एवेन्यू में तीन लोगों ने हमला किया और लूटपाट की.

हैदराबाद के लंगर हौज इलाके में रहने वाली अली की पत्‍नी सैयदा रुकिया फातिमा रज़वी ने मंगलवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर से उनके लिए सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने में मदद करने की अपील की.

मंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने अनुरोध किया कि उनके तीन नाबालिग बच्चों के साथ अमेरिका की यात्रा की व्यवस्था की जाए. उन्होंने कहा कि उन्‍हें उनके पति के दोस्त का फोन आया कि कैंपबेल एवेन्यू में मजाहिर जब अपने अपार्टमेंट के पास था, तो उस पर हमला किया गया और उसे लूट लिया गया. स्‍थानीय लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया.

फातिमा ने कहा कि कुछ समय बाद उन्होंने अपने पति से संपर्क किया, लेकिन वह सदमे में थे और उनसे बात नहीं कर पा रहे थे. उन्होंने लिखा कि वह अपने पति की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.

घटना के वीडियो फुटेज में मजाहिर सड़क पर चल रहा है और तीन नकाबपोश लोग उसका पीछा कर रहे हैं. एक अन्य वीडियो क्लिप में खून से लथपथ मजाहिर को घटना के बारे में बताते हुए दिखाया गया है.

अपने माथे, नाक और मुंह से खून बहते हुए उन्होंने कहा कि वह खाने का पैकेट लेकर घर लौट रहे थे तभी चार लोगों ने उनका पीछा किया और उन पर हमला कर दिया. उन्होंने मदद की गुहार लगाते हुए कहा, “मैं अपने घर के पास फिसल गया और उन्होंने मुझे मुक्का मारा और लात मारी और मेरा मोबाइल फोन छीन लिया.”

यह घटना पिछले एक महीने के दौरान अमेरिका में चार भारतीय मूल के छात्रों के मृत पाए जाने के मद्देनजर सामने आई है.

एसजीके/