एचपी ने भारत में लॉन्च किया एआई से लैस लैपटॉप, वर्कलोड को आसानी से करेगा मैनेज – indias.news

नई दिल्ली, 6 फरवरी . पीसी और प्रिंटर प्रमुख एचपी ने मंगलवार को हाइब्रिड वर्क के लिए भारत में एआई से लैस ‘स्पेक्टर x360’लैपटॉप लॉन्च किया. इसमें दो साइज 14 इंच और 16 इंच वाले लैपटॉप शामिल हैं.

एचपी स्पेक्टर x360 14-इंच लैपटॉप नाइटफॉल ब्लैक और स्लेट ब्लू कलर्स में एचपी वर्ल्ड स्टोर्स, एचपी ऑनलाइन स्टोर और सभी प्रमुख रिटेल काउंटर पर 1,64,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है, जबकि 16 इंच वर्जन नाइटफॉल ब्लैक कलर में 1,79,999 रुपये पर उपलब्ध है.

कंपनी के अनुसार, स्पेक्टर लैपटॉप एचपी का पहला कंज्यूमर पोर्टफोलियो है, जिसमें एआई वर्कलोड को मैनेज करने के लिए न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) है.

सीपीयू, जीपीयू और एनपीयू और आरटीएक्स 4050 जीएफएक्स के साथ एनवीडिया स्टूडियो सहित तीन इंजन मशीनों से लैस, लैपटॉप फास्ट वीडियो एडिटिंग और ज्यादा प्रोडक्टिविटी और कंटेंट क्रिएशन के लिए एडवांस एआई टेक्नोलॉजी प्रदान करता है.

इस लैपटॉप में इंटेल कोर अल्ट्रा 7 प्रोसेसर है, जो यह सुनिश्चित करता है कि वह हाइब्रिड लाइफस्टाइल वाले यूजर्स की मांगों के साथ सहजता से खरा उतरता है.

नया लैपटॉप दिन या रात में कॉल के लिए कम रोशनी समायोजन के साथ 9 मेगापिक्सल कैमरे से लैस है. पोर्टफोलियो एक समर्पित एआई चिप के साथ आता है जो सिक्योरिटी फीचर्स प्रदान करता है, जिसमें वॉक अवे लॉक, वेक ऑन एप्रोच और यूजर्स को ताक-झांक करने वालों के प्रति चेतावनी देने के लिए प्राइवेसी अलर्ट शामिल है.

इसके अलावा, कंपनी ने बताया कि 16:10 आस्पेक्ट रेश्यो यूजर्स को ज्यादा कंटेंट देखने की अनुमति देता है, और व्यूइंग कंटेंट के प्रकार के आधार पर डिस्प्ले 48 से 120 हर्ट्ज तक समायोजित हो सकता है.

पीके/