इक्‍वाडोर की तीन जेलों में भीषण गैंगवार, 67 कैदियों की मौत, कई घायल

क्विटो . लैटिन अमेरिकी देश इक्‍वाडोर में मंगलवार (Tuesday) को तीन जेलों में विरोधी अपराधी गुटों में भीषण गैंगवार हुआ जिसमें अब तक 67 कैदियों की मौत हो गई है. इक्‍वाडोर के एक अधिकारी इडमुंडो मोनकयो ने इस भीषण गैंगवार की जानकारी दी है. राष्‍ट्रीय पुलिस (Police) ने बताया कि यह संघर्ष गुआयस, अजूआय और कोटोपाक्‍सी की जेलों में हुआ है. वहीं बंदरगाह शहर गुआयाकिल में एक हिरासत केंद्र में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है.

गुआयाकिल शहर के पुलिस (Police) प्रमुख पैट्रिसियो कारिल्‍लो ने इसकी पुष्टि की है. उन्‍होंने कहा कि पुलिस (Police)कर्मी इस हिंसा को खत्‍म कराने के लिए प्रयास कर रहे हैं. हिंसा के बाद पुलिस (Police) ने एक बयान जारी करके कहा कि सामाजिक सुधार केंद्रों पर आज हुई घटनाओं को पुलिस (Police) ने अब अपने नियंत्रण में कर लिया है. अब तक 50 कैदियों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है.

जेल के एक वार्ड में बंद कैदियों पर दूसरे वार्ड में बंद कैदियों ने हमला कर दिया. इस जेल में कम से कम 50 कैदी बंद थे. ट्विटर पर जारी एक बयान में देश के राष्‍ट्रपति लेनिन मोरेनो ने कहा कि इस हिंसा को आपराधिक संगठनों ने अंजाम दिया है. उन्‍होंने कहा कि आपराधिक संगठनों ने देश की कई जेलों में एक साथ हमला किया. मंत्री और पुलिस (Police) सभी जेलों पर फिर से कब्‍जा करने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं.

बता दें कि इक्‍वाडोर में गैंगवार अक्‍सर होता रहता है. इससे पहले दिस‍ंबर महीने में जेलों के अंदर हुई हिंसा में 11 लोगों की मौत हो गई थी और 7 अन्‍य लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे. इक्‍वाडोर ही नहीं अन्‍य लैटिन अमेरिकी देशों में भी अक्‍सर जेलों के अंदर हिंसा होती रहती है. इस हिंसा का वीडियो अब सोशल मीडिया (Media) पर काफी शेयर किया जा रहा है.

Check Also

आईओसीएल तेल पाईप लाईन काटकर तेल चोरी करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

खूंटी . खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र में अपराधियों द्वारा आईओसीएली तेल पाईप लाइन …