बेंगलुरु, 1 अप्रैल . हॉकी इंडिया ने सोमवार को 60 सदस्यीय महिला दल की घोषणा की, जो 1 से 7 अप्रैल तक होने वाले ट्रायल कैंप के लिए साई, बेंगलुरु में रिपोर्ट करेगी.

यहां 6 और 7 अप्रैल को भविष्य के कोचिंग शिविरों और अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन दौरों के लिए टीम में से 33 खिलाड़ियों की छंटनी होगी.

पुणे में हाल ही में संपन्न सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के बाद 60 खिलाड़ियों के ग्रुप को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

यह चयन पूरे टूर्नामेंट में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के आधार पर विभिन्न राज्यों की होनहार प्रतिभाओं की पहचान करता है.

एक विज्ञप्ति में बताया गया है, ”अब इन खिलाड़ियों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी. वे भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए अंतिम 33 सदस्यीय कोर संभावित ग्रुप में जगह बनाने की दौड़ में हैं.”

फिलहाल, नए मुख्य कोच की नियुक्ति से पहले सभी खिलाड़ी महिला हॉकी टीम की कोच अंकिता बी.एस. को रिपोर्ट करेंगी.

इस ट्रयल ग्रुप पर टिप्पणी करते हुए हॉकी इंडिया के हाई-परफॉर्मेंस डायरेक्टर हरमन क्रूज ने कहा, “14वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप सोने की खान साबित हुई. हमने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में टीमों में से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को चुना है, भले ही वे पहले राष्ट्रीय सेटअप में शामिल रहे हों.”

“अब हमारे पास राष्ट्रीय टीम में रहे खिलाड़ियों और दमदार क्षमता दिखाने वाले खिलाड़ियों का एक अच्छा मिश्रण है. आगे बढ़ने का उद्देश्य भारतीय महिला हॉकी टीम की मुख्य संभावित खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ 33 खिलाड़ियों को चुनना है.”

एएमजे/