आपदा के दौरान हिमाचल प्रदेश को मिली 1,782 करोड़ रुपये की सहायता : जेपी नड्डा – indias.news

धर्मशाला, 3 फरवरी . भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बताया कि पिछले साल मानसून में आई आपदा के दौरान राहत के लिए केंद्र से हिमाचल प्रदेश को कुल 1,782 करोड़ रुपये मिले थे.

जेपी नड्डा ने कहा, ”कांग्रेस नेता कहते हैं कि बाढ़ आई थी, हमें कुछ नहीं मिला. लेकिन, मैं 22 जुलाई को आया और राहत कार्य के लिए शाम तक 180 करोड़ रुपये भेजे जा चुके थे.”

नड्डा ने राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल बजाते हुए कहा कि 1 अगस्त को सड़कों के रखरखाव के लिए फिर से 400 करोड़ रुपये दिए गए.

जेपी नड्डा ने धर्मशाला में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस से पूछा, “जब बाढ़ आई, तो क्या दिल्ली से कोई कांग्रेस नेता यहां आया था? वे वोट मांगने आए थे, लेकिन, जब आपदा आई तो कोई नहीं आया.”

जेपी नड्डा ने चुनावी वादों को पूरा करने में विफलता के लिए सुखविंदर सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की आलोचना की. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर तंज कसते हुए इसे अन्याय ‘यात्रा’ करार दिया.

उन्होंने कहा, “कुछ दिन पहले, कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने कहा था कि यदि दक्षिणी राज्यों को करों का उचित हिस्सा नहीं देने का अन्याय जारी रहा तो दक्षिण भारत के लोगों को एक अलग देश की मांग करनी पड़ सकती है. वे भूल जाते हैं कि भारत एक है.”

जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस में कोई भी ‘इस पर एक शब्द भी बोलने को तैयार नहीं है’.

एफजेड/एबीएम