गणतंत्र दिवस पर जयपुर में भी हाई अलर्ट

जयपुर (jaipur) . 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व को देखते हुए देश के साथ जयपुर (jaipur)इंटरनेशनल एयरपोर्ट और रेल्वे स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी किया गया है जिसकी 31 जनवरी तक संघन सुरक्षा जांच की जायेगी. जांच की एडवाइजरी एयरपोर्ट प्रशासन ने जारी की है.

सीआईएसएफ के अफसरों ने यात्रियों (Passengers) से कहा है कि जांच के लिए सुरक्षा कर्मचारियों का सहयोग करें मुख्य गेट पर वाहन, व्यक्ति व यात्री के सामान की जांच के लिए सीआईएसएफ की विशेष टुकड़ी और डॉग स्क्वॉड तैनात किए हैं. उधर, रेलवे (Railway)बोर्ड ने भी सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है. सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक एयरपोर्ट के आसपास के होटल, गेस्ट हाउस आदि की पड़ताल की जा रही है.

कई उड़ानों में ज्यादा आवाजाही होने से यात्रियों (Passengers) को समयबद्ध तरीके से बीच-बीच में रोक-रोककर निकाला जा रहा है. साथ ही खाड़ी देशों से वंदे भारत मिशन के तहत आने वाले यात्रियों (Passengers) की भी विशेष तरीके से जांच कर पूरा रेकॉर्ड मेंटेन किया जा रहा है. इनमें मस्कट, दुबई, दोहा, शारजहां, कुवैत, कजाकिस्तान सहित अन्य जगहों से रोजाना तीन से चार उड़ानों की आवाजाही जयपुर (jaipur)एयरपोर्ट पर हो रही है. स्टेशन परिसर एवं प्लेटफार्म पर आने वाले यात्रियों (Passengers) के सामान की सघनता से जांच की जा रही है. डॉग स्क्वॉयड एवं मैटल डिटेक्टर के साथ चैकिंग की जा रही है. इस दौरान पुलिस (Police) ने यात्रियों (Passengers) को लावारिस वस्तुओं के न छूने की सलाह दी. यही नहीं कोई लावारिस वस्तु दिखाई देने पर तत्काल पुलिस (Police) को सूचित करने के लिए रेलवे (Railway)पुलिस (Police) के हेल्पलाइन नंबर 182 पर सूचना देने के लिए भी कहा गया.

सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट पर वीवीआईपी मूवमेंट सबसे अधिक होता है, बड़े पर्व पर कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सभी अलर्ट मोड पर है. अन्य यात्री भी आसानी से आ-जा सकें इसके लिए सुरक्षा सहित अन्य पहलुओं का भी ध्यान रखा जा रहा है. रोजाना एयरपोर्ट पर 60 से अधिक उड़ानों की आवाजाही होती है, इसमें 7 हजार से अधिक लोग आ और जा रहे हैं. अलग-अलग जगहों पर सीआईएसएफ के जवान व डाग स्क्वॉयड गाडियों की चैकिंग, कर रहे हैं.

Check Also

सागर में तीसरे दिन घटी कोरोना संक्रमितों की संख्या

कलेक्‍टर दीपक सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, काम पर लौटे सागर . जिले में आज …