इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में रेड कार्पेट दिल्ली का नेतृत्व करेंगे हर्शल गिब्स – indias.news

देहरादून, 13 फरवरी . दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज हर्शल गिब्स काफी समय के बाद क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं. जब वह इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के आगामी पहले संस्करण में रेड कार्पेट दिल्ली के लिए टीम के कप्तान के रूप में मैदान में उतरेंगे.

क्रीज पर अपनी तेजतर्रार शैली के लिए माने जाने वाले हर्शल गिब्स 23 फरवरी से 3 मार्च, 2024 तक देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाली इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में रेड कार्पेट दिल्ली टीम के लिए अनुभव और नेतृत्व का खजाना लेकर आए हैं.

रेड कार्पेट दिल्ली टीम में गिब्स के साथ अफगानिस्तान के पूर्व क्रिकेटर असगर अफगान, श्रीलंका के ऑलराउंडर तिषारा परेरा और दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर शामिल हैं, जो सभी आइकन खिलाड़ी के रूप में काम कर रहे हैं. पूर्व आईपीएल चैंपियन मनविंदर बिस्ला टीम की गहराई को बढ़ा रहे हैं.

आईवीपीएल में शामिल होने पर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए गिब्स ने कहा: “मैं यह घोषणा करते हुए बहुत उत्साहित हूं कि मैं इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) में खेलूंगा. मैं रेड कार्पेट दिल्ली टीम का प्रतिनिधित्व करूंगा और इसके लिए इंतजार नहीं कर सकता.”

भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड (बीवीसीआई) द्वारा आयोजित और 100 स्पोर्ट्स द्वारा प्रबंधित आईवीपीएल सहवाग, मुनाफ पटेल, सुरेश रैना, रजत भाटिया, क्रिस गेल, प्रवीण कुमार, यूसुफ पठान, गिब्स और कई दिग्गजों को एक साथ ला रहा है.

बीवीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष और आईवीपीएल के चेयरमैन प्रवीण त्यागी ने कहा, “हम इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में हर्शल गिब्स को देखकर रोमांचित हैं. प्रशंसक उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी देखने के लिए उत्साहित हैं. हम गिब्स और उनके साथी दिग्गजों को उनका प्रदर्शन देखने के लिए उत्सुक हैं.”

भाग लेने वाली टीमों में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, राजस्थान लीजेंड्स, रेड कार्पेट दिल्ली, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स और मुंबई चैंपियंस शामिल हैं.

प्रत्येक टीम प्रतिभा का पावरहाउस है, क्योंकि क्रिकेट के दिग्गज और क्षेत्रीय सितारे खेल के प्रति अपने जुनून को फिर से जीने के लिए एक साथ आते हैं. प्रत्येक टीम में दुनिया भर से चार से पांच प्रतिष्ठित खिलाड़ी होंगे.

रेड कार्पेट दिल्ली टीम: हर्शल गिब्स (कप्तान), असगर अफगान, तिषारा परेरा, इमरान ताहिर, अभिमन्यु मिथुन, राजीव त्यागी, जीतेंद्र कुमार, शाजिल बी, कपिल राणा, विक्रम धनराज बत्रा, बाबूराव यादव, आशु शर्मा युजवेंदर सिंह, अमित शर्मा, आशीष शर्मा, मनविंदर बिस्ला, राकेश टंडेल, विक्रांत यादव, अमित तोमर

आइकन खिलाड़ी: असगर अफगान, तिषारा परेरा, इमरान ताहिर, अभिमन्यु मिथुन

रिजर्व खिलाड़ी: पंकज त्यागी, दीपक सी.एम केरल, मनीष त्यागी

एएमजे/आरआर