राजस्थान के दो दवा आपूर्तिकर्ताओं से 15 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

मुंबई (Mumbai) . मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) के एंटी-नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने राजस्थान (Rajasthan) से दो दवा आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 15 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है.
एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई (Mumbai) अपराध शाखा के मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ को सूचना मिली थी कि कुछ संगठित गिरोह राजस्थान (Rajasthan) के प्रतापगढ़ से शहर में हेरोइन की तस्करी कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शराब ट्रेन और सड़क मार्ग से लाई जा रही है.
नशा रोधी प्रकोष्ठ की आजाद मैदान इकाई ने सोमवार (Monday) को दक्षिण मुंबई (Mumbai) के डोंगरी इलाके में जाल बिछाकर प्रतापगढ़ निवासी हकीम गुल खान (56) और उसके सहयोगी जीवनलाल भेरूलाल मीणा (21) को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी ने बताया कि पुलिस (Police) ने खान और मीना के पास से क्रमश: 4.5 किलोग्राम और 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है. दोनों पिछले कुछ दिनों से मुंबई (Mumbai) में रह रहे थे. उन्होंने कहा कि एंटी नारकोटिक्स सेल अब उन स्थानीय पेडलरों को ट्रैक कर रही है, जिन्हें आरोपी ने ड्रग्स की आपूर्ति की थी.

वरिष्ठ निरीक्षक राजेंद्र दहिफले और उनकी टीम के साथ अभियान का नेतृत्व करने वाले पुलिस (Police) अधिकारी दत्ता नलवाडे ने कहा कि उसने मुख्य आपूर्तिकर्ता की तलाश भी शुरू कर दी है, जिससे मीना और खान ने दवा खरीदी थी. अधिकारी ने बताया कि इस साल जनवरी से अब तक मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) ने 3,333 नशीली दवाओं के मामले दर्ज किए हैं, 3,575 लोगों को गिरफ्तार किया है और 86.50 करोड़ रुपये मूल्य के 3,813 किलोग्राम विभिन्न प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किए हैं. इन मामलों में से 88 को एंटी-नारकोटिक्स सेल द्वारा दर्ज किया गया था, जिसने 129 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और अवैध बाजारों में 60.16 करोड़ मूल्य की 2,569 किलोग्राम दवाएं जब्त कीं.

Check Also

शाहरुख के बेटे आर्यन खान की जान खतरा : कमाल आर खान

मुम्बई (Mumbai) . कमाल आर खान ने हाल ही आर्यन खान ड्रग्स केस में बॉलीवुड …