भारतीय टीम हर हाल में जीतना जानती है : हेडन


सिडनी . ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा है कि भारतीय टीम हर हाल में जीतना जानती है. इस बात का अंदाजा इसी से होता है कि उसने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है. हेडन ने कहा कि इस प्रकार के प्रदर्शन से भारतीय टीम ने भारत ने दिखा दिया है कि वह ऐसी टीम बनकर उभरी है जो किसी भी प्रकार के हालातों में और कहीं भी जीतना जानती है.

वहीं चेन्नई (Chennai) और अहमदाबाद (Ahmedabad) में विकेटों को लेकर हो रही आलोचना पर हेडन ने कहा,‘‘विकेट खराब तरीके से तैयार नहीं की गई थी. मुझे कोई दिक्कत नहीं है. हालात ऐसे होने चाहिये कि मुकाबला बराबरी का हो.’’ उन्होंने कहा कि अपनी धरती पर और विदेश में भी टीमों को हालात के अनुकूल विशेषज्ञ रखने चाहिये. आधुनिक क्रिकेट, आधुनिक प्रारूप, अलग अलग हालात और अपार संसाधनों के चलते यही सही है.

इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल को खेलने में नाकाम रहे इंग्लैंड के बल्लेबाजों से कहा कि अहमदाबाद (Ahmedabad) की विकेट ज्यादा टर्न नहीं लेती. अगर मैं यहां खेल रहा होता तो स्वीप शॉट खेलने का प्रयास करता. इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी हालात के अनुरूप ही स्पिनरों को खेलना चाहिये था. ’’उन्होंने कहा कि गेंद के टर्न नहीं लेने पर क्रॉस बल्ला करके शॉट खेलना जोखिमभरा होता है क्योंकि इसमें पगबाधा होने की काफी अधिक संभावना रहती है.

Check Also

आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से एमएस धोनी का खास दोहरा शतक

नई दिल्ली (New Delhi) . महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स …