प्रत्याशियों और चुनाव ड्यूटी के लिए गाइडलाइन

उदयपुर (Udaipur). भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार उदयपुर (Udaipur) जिले के वल्लभनगर और प्रतापगढ़ के धरियावद में 30 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरी तरह पालन किया जाएगा. प्रत्याशियों और चुनाव ड्यूटी में लगने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के वेक्सीनेशन को लेकर भी चुनाव आयोग ने विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी चेतन देवड़ा ने बताया कि राज्य निर्वाचन विभाग के अनुसार ऐसे उम्मीदवार, चुनाव अभिकर्ता, पोलिंग एजेंट, काउंटिंग एजेंट, ड्राइवर आदि जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है, लेकिन निर्धारित वैक्सीन प्रोटोकॉल के चलते दूसरी डोज नहीं लगवा पाए हैं, उन्हें मतदान प्रक्रिया में और मतगणना हॉल में मतगणना के लिए शामिल होने के लिए मतदान एवं मतगणना की दिनांक से 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

Check Also

हिंदुस्तान जिंक प्रतिष्ठित एसएंडपी ग्लोबल प्लैट्स ग्लोबल मेटल अवार्ड से सम्मानित

हिंदुस्तान जिंक को बेस, प्रीशियस एंड स्पेशलिटी मेटल्स इंडस्ट्री लीडरशिप अवार्ड कंपनी 21 देशों के 113 फाइनलिस्ट में विजेता घोषित   एकीकृत जिंक, लेड और सिल्वर की विश्व में सबसे बड़े उत्पादक में से एक कंपनी हिंदुस्तान जिंक, को 14 अक्टूबर, लंदन में एक विशाल हाइब्रिड इवेंट में आयोजित प्रतिष्ठित एस एंड पी ग्लोबल मेटल अवार्ड्स में इंडस्ट्री लीडरशिप अवार्ड – बेस, प्रीशियस एंड स्पेशलिटी मेटल्स पुरस्कार से सम्मानित किया गया. एस एंड पी ग्लोबल प्लैट्स के ग्लोबल मेटल अवार्ड्स के नौवें संस्करण में व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट उपलब्धियों में विभिन्न 16 श्रेणियों में धातु उद्योग में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया. हिंदुस्तान जिंक ने विश्व के 21 देशों में 113 फाइनलिस्ट में से इंडस्ट्री लीडरशिप अवार्ड का  गौरव हासिंल हुआ है.   “हिंदुस्तान जिंक को सम्मानित एसएंडपी ग्लोबल मेटल अवार्ड्स हासिंल होने …