हासन (कर्नाटक), 4 अप्रैल . पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते और जनता दल (सेकुलर) सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने गुरुवार को कर्नाटक के हासन संसदीय सीट से एनडीए उम्मीदवार के रूप में नामांकन दायर किया.

हासन जिलायुक्त कार्यालय पर नामांकन के दौरान स्वयं पूर्व प्रधानमंत्री, उनके बेटे और राज्य के पूर्व मंत्री एच.डी. रेवन्ना, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र तथा पूर्व मुख्यमंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा भी मौजूद थे.

नामांकन पत्र भरने के बाद भाजपा और जद (एस) ने एक मेगा रोडशो का आयोजन कर शक्ति प्रदर्शन किया.

विजयेंद्र ने संवादवाताओं के बात करते हुए कहा कि भाजपा और जद (एस) का गठबंधन स्थायी है. यह सिर्फ लोकसभा चुनाव तक सीमित नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार दलितों तथा किसानों के खिलाफ है और उसे उखाड़ फेंकना चाहिए. इसलिए, यह गठबंधन बना है.

विजयेंद्र ने कहा, “देवेगौड़ा हम सबसे बड़े हैं. पिछली विधानसभा चुनाव में हमें उनका आशीर्वाद नहीं मिला था. इस बार उनका आशीर्वाद हमारे साथ है.

“देवेगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए यह गठबंधन बनाया है. वह व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री से मिले थे और बैठक की थी. हमें एनडीए उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करना है.”

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा कभी हासन सीट से सांसद रहे थे. कांग्रेस ने यहां से 32 वर्षीय श्रेयस एम. पटेल को उम्मीदवार बनाया है जिनके दादा पुट्टास्वामी गौड़ा ने 1999 के लोकसभा चुनाव में देवेगौड़ा को हराया था.

एकेजे/