2024 थाईलैंड के “हैपी स्प्रिंग फेस्टिवल” कार्यक्रम की भव्य शुरूआत – indias.news

बीजिंग, 12 फरवरी . 10 फरवरी चीनी चंद्र नव वर्ष का पहला दिन था. थाईलैंड के बैंकॉक में चाइनाटाउन गतिविधि से भरा रहा और हर जगह चीनी नव वर्ष और “चीन और थाईलैंड एक परिवार हैं” का जश्न मनाने की शुभता देखने को मिली. 2024 में थाईलैंड के “हैपी स्प्रिंग फेस्टिवल” कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह भव्य रूप से आयोजित किया गया.

थाईलैंड की राजकुमारी महा चक्रि सिरिंधोर्न इस कार्यक्रम में आईं और उद्घाटन समारोह की मेज़बानी की. थाई प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन, पर्यटन और खेल मंत्री सुदावान वांगसुपकितकोसोल, संस्कृति मंत्री सेर्मसाक पोंगपनित, बैंकॉक के मेयर चाचा, थाईलैंड स्थित चीनी राजदूत हान जिछ्यांग, थाईलैंड स्थित चीनी दूतावास के मिनिस्टर वू जिवु और अन्य लोगों ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया.

चीनी राजदूत हान जिछ्यांग ने भाषण दिया. उन्होंने सबसे पहले राजकुमारी सिरिंधोर्न को अपना उच्च सम्मान और सच्चे नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि एक साथ वसंत महोत्सव मनाना चीन और थाईलैंड के बीच पारिवारिक संबंधों का ज्वलंत प्रतिबिंब है. 20 वर्षों के अनुभव के बाद, “हैपी स्प्रिंग फेस्टिवल” कार्यक्रम चीन और थाईलैंड के लोगों के लिए एक साथ त्योहार मनाने का एक महत्वपूर्ण मंच और लिंक बन गया है.

बैंकॉक के मेयर चाचा ने भाषण देते हुए कहा कि वसंत महोत्सव मनाना थाईलैंड और चीन के लोगों को विरासत में मिली एक खूबसूरत सांस्कृतिक परंपरा है. “हैपी स्प्रिंग फेस्टिवल” प्रदर्शन थाईलैंड और चीन के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देगा, और दोनों देशों के बीच पर्यटन सहयोग और लोगों के बीच के आदान-प्रदान को भी बढ़ावा देगा.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/