एक अगस्त तक खाली कर देंगी सरकारी बंगला Priyanka Gandhi · Indias News

एक अगस्त तक खाली कर देंगी सरकारी बंगला Priyanka Gandhi


नई दिल्ली (New Delhi). कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह साफ कर दिया है कि वह एक अगस्त तक दिल्ली स्थित 35, लोधी स्टेट वाला सरकारी बंगला खाली कर देंगी. आपको बता दें कि सरकार (Government) ने हाल ही में उन्हें सरकारी आवास खाली करने के लिए कहा था. प्रियंका ने उस मीडिया (Media) रिपोर्ट को फर्जी करार दिया, जिसमें सरकार (Government) से कुछ और दिन के लिए सरकारी आवास में रहने देने की सरकार (Government) से अपील की बात कही गई थी. प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह साफ कर दिया कि वह सरकार (Government) के आदेश के मुताबिक एक अगस्त तक सरकारी आवास खाली कर देंगी.

एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि उनके आवास का आवंटन एक जुलाई को रद्द कर दिया गया है. शहरी आवास के मंत्रालय के तहत संपदा निदेशालय ने प्रियंका गांधी को लिखे पत्र में कहा कि उन्हें लोदी रोड स्थित बंगला इसलिए खाली करने के लिए कहा कि उनके पास अब विशेष सुरक्षा समूह की सुरक्षा नहीं है. आदेश में कहा गया है गृह मामलों के मंत्रालय द्वारा एसपीजी सुरक्षा और जेड + सुरक्षा कवर को वापस लेने के बाद, अब आपको सुरक्षा के आधार पर सरकारी आवास के आवंटन का प्रावधान नहीं है. इसलिए एक जुलाई से इसे रद्द किया जाता है. नियम के मुताबिक आपको एक महीने की छूट दी जाती है.

प्रियंका गांधी को आवंटित सरकारी बंगले के आवंटन रद्द किए जाने के कुछ दिनों बाद केन्द्र ने नई दिल्ली (New Delhi) के 35, लोधी एस्टेट बंगले को बीजेपी सांसद (Member of parliament) अनिल बलूनी के लिए आवंटित करने की मंजूरी दी है. एक वरिष्ठ मंत्रालय के अधिकारी ने बताया एक बार जब बंगले को खाली करने का नोटिस जारी कर दिया जाता है तो बंगले को 2 महीने के अंदर आवंटित किया जा सकता है. आवंटन की तारीख के बाद उसका किराया शुरू हो जाता है और बलूनी दो महीने के अंदर वहां शिफ्ट हो सकते हैं. सामान्य तौर पर अगर इसमें किसी तरह की मरम्मत की आवश्यकता होती है तो सीपीडब्ल्यूडी से मरम्मत कार्य के लिए समय पूछा जाता है.

Check Also

अमित शाह के स्वास्थ्य के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर एक व्यक्ति गिरफ्तार

बेंगलुरु/नई दिल्ली.कोरोना वायरस से संक्रमित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बारे में सोशल मीडिया …