गूगल ने ने अपना ‘कैश्ड’ वेब पेज फीचर किया खत्‍म – indias.news

सैन फ्रांसिस्को, 3 फरवरी . गूगल ने आधिकारिक तौर पर अपने ‘कैश्ड’ वेब पेज फीचर को बंद कर दिया है. कंपनी ने कहा कि अब इसकी आवश्यकता नहीं है.

इसकी पुष्टि करते हुए गूगल ने कहा, “यह लोगों को पेजों तक पहुंचने में मदद करने के लिए था, इन दिनों, चीजों में काफी सुधार हुआ है, इसलिए, इसे बंद करने का निर्णय लिया गया. “

कई यूजर किसी वेबसाइट की वैधता को सत्यापित करने के लिए इस टूल का उपयोग करते रहे हैं, और एसईओ प्रबंधक इसका उपयोग समस्याओं के लिए अपनी साइटों की जांच करने के लिए कर सकते हैं. बहुत सारे यूजर्स, विशेष रूप से समाचार उद्योग में, यह निर्धारित करने के लिए वेबसाइटों के कैश की जांच करते हैं कि क्या हाल ही में कोई सामग्री जोड़ी गई है या हटा दी गई है.

पिछले महीने, गूगल ने “सर्वोत्तम उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए” गूगल अस‍िस्‍टेंट में कुछ कम उपयोग की गई सुविधाओं को हटा दिया था.

कंपनी द्वारा साझा की गई सूची के अनुसार, गूगल ने 17 फीचर्स हटा दिए हैं.

हटाई जा रही कुछ सुविधाओं में वह कार्यक्षमता शामिल है, जो यूजर्स को ईमेल, वीडियो या ऑडियो संदेश भेजने के लिए अपनी आवाज का उपयोग करने की अनुमति देती है. यूजर्स आरक्षण करने, भुगतान भेजने या सोशल मीडिया पर पोस्ट करने जैसे कार्य करने के लिए भी अपनी आवाज का उपयोग नहीं कर पाएंगे.

/