ग्लोबल एज्युकेशन फेयर 2021 आगामी 16-17 सितंबर को : 12वीं पास विद्यार्थियों को एक ही जगह बेहतर कॉलेज- यूनिवर्सिटी चयन की मिलेगी सुविधा 

उदयपुर (Udaipur). कोरोना महामारी (Epidemic) के दौरान हर क्षेत्र जहां इससे प्रभावित हुआ है, तो वहीं शिक्षा के क्षेत्र में भी कोरोना महामारी (Epidemic) के चलते स्कूल कॉलेज बंद होने से देश का भविष्य कहे जाने वाले विद्यार्थियों के सामने कई चुनोतियाँ खड़ी कर दी है. खास तौर से बारहवीं पास कर चुके विद्यार्थी इस वक्त इस असमंजस में है कि अब आगे वो कोन से कॉलेज को चुने, कोनसे सब्जेक्ट्स ले और अपने भविष्य को सुरक्षित कैसे करे. ऐसे विद्यार्थियों की समस्याओं का एक ही स्थान पर समाधान उपलब्ध कराने के लिए शहर के शोभागपुरा 100 फिट रोड स्थित अशोका ग्रीन में आगामी 16-17 सितंबर को 2 दिवसीय ग्लोबल एज्युकेशन फेयर –  2021 का आयोजन लक्ष्मी पब्लिसिटी एंड डिजिटल द्वारा किया जा रहा है.

उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों का होगा सम्मान

फेयर के आयोजक लक्ष्मी पब्लिसिटी एंड डिजिटल के डायरेक्टर विकास जोशी ने बताया कि एजुकेशन फेयर के दौरान उन शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा जिन्होंने कोरोना काल के दौरान स्कूल -कॉलेज बंद होते हुए भी विद्यार्थियों के भविष्य की चिंता करते हुए ऑनलाइन क्लासेस में विशेष सराहनीय कार्य करते हुए अपनी सेवाएं दी.

नामी कॉलेज यूनिवर्सिटी से होगा सीधा संवाद

फेयर के डायरेक्टर मार्केटिंग आस टोटल मार्केटिंग सॉल्यूशन्स, दिल्ली के डायरेक्टर अमित भसीन ने बताया कि फेयर के दौरान उदयपुर (Udaipur), जयपुर, दिल्ली, कोटा, अहमदाबाद (Ahmedabad) व देश के अन्य नामी कॉलेज – युनिवर्सिटीज के प्रबंधन से विद्यार्थियों का सीधा संवाद होगा. ऐसे में विद्यार्थी विभिन्न कॉलेज के तुलनात्मक अध्ययन कर ओर सही तरीके से जांच- परख कर अपने लिए सही कॉलेज, सब्जेक्ट्स ओर एडमिशन फीस सहित अन्य जिज्ञासाओं को शांत कर पाएंगे.

अनुभवी शिक्षाविदों के होंगे तकनीकी सत्र

एडवाइजरी बोर्ड से जुड़े  एक्सपर्ट ग्राफ के डायरेक्टर दिलीप शर्मा ने बताया कि एज्युकेशन फेयर में विद्यार्थियों को सुनहरे भविष्य के सपनो को साकार करने के मुख्य उद्देश्य की पूर्ति के लिए केरियर सेमिनार का भी आयोजन किया जाएगा. इस विशेष सेमिनार में देश के जाने-माने शिक्षाविदों ओर केरियर काउंसलर द्वारा विद्यार्थियों को तकनीकी और सायक्लोजिकली रूप से समझाया जाएगा कि वो भविष्य में जो करना चाहते है या जिस भी क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते है, उसके लिए किस कॉलेज- यूनिवर्सिटी, कोनसे सब्जेक्ट के चयन करें जिससे कि बेहतर भविष्य का निर्माण कर सके.

Check Also

सीएम गहलोत के खिलाफ केंद्रीय मंत्री का अमर्यादित बयान, कांग्रेस नेताओं ने की बयान की निंदा

जयपुर (jaipur) . कांग्रेस नेताओं ने राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok …