सैमसंग के फ्लैगशिप रेफ्रिजरेटर और टीवी के लिए ऑग्मेंटेड रियलिटी डेमो के साथ घर बैठे वर्चुअल शॉपिंग का बिल्कुल जीवंत अनुभव पाएं

 

भारत के सबसे बड़े व सबसे भरोसेमंद कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड, सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप रेफ्रिजरेटर एवं टीवी के लिए नए ऑग्मेंटेड रियलिटी (एआर) इनेबल्ड वीडियो के साथ उपभोक्ताओं के लिए संपर्करहित प्रस्तुतियों का विस्तार किया है. इसके द्वारा उपभोक्ता अपने पसंदीदा सैमसंग उत्पाद का वर्चुअल अनुभव प्राप्त कर यह देख सकेंगे कि वह उनके घर में कैसा लगेगा.

 

उपभोक्ता एआर डेमो द्वारा वर्चुअल रूप में देख सकेंगे कि सैमसंग का लाइफस्टाइल टीवी, द सेरिफ उनके लिविंग रूम में लगाए जाने के बाद कैसा दिखेगा. वो 360 डिग्री व्यू द्वारा यह भी जान सकेंगे कि लेटेस्ट स्पेसमैक्स फैमिली हब रेफ्रिजरेटर उनके किचन में कैसा दिखेगा. इसके अलावा वो उत्पाद की विस्तृत जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे. उपभोक्ता उत्पाद का आकार भी देख सकते हैं और अपने घरों के स्पेस व डेकोर के साथ उसका मिलान भी कर सकते हैं.

 

एआर डेमो द्वारा उपभोक्ताओं के लिए अपने घर पर बैठकर सैमसंग उत्पादों को खोजना व उनकी जानकारी पाकर अपने घर से बाहर निकले बगैर उन्हें खरीदने का निर्णय लेना आसान हो गया है.

 

सैमसंग ने द सेरिफ लाइफस्टाइल टीवी एवं स्पेसमैक्स फैमिली हब रेफ्रिजरेटर के साथ एआर डेमो लॉन्च किया है और जल्द ही अन्य उत्पादों के लिए भी यह सुविधा शुरू होगी.

 

राजू पुल्लनसीनियर वाईस प्रेसिडेंटकंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिज़नेससैमसंग इंडिया ने कहा, ‘‘उपभोक्ता घर पर ज्यादा समय बिता रहे हैं और वो लाइफस्टाइल के ज्यादा स्मार्ट विकल्प चाहते हैं, इसलिए हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन्हें अपने पसंदीदा सैमसंग उत्पादों का अनुभव अपने घर बैठे ही मिल सके और घर से बाहर निकले बिना ही वो उन्हें खरीद भी सकें. नए एआर डेमो द्वारा हमारे उपभोक्ताओं को वह टेक्नॉलॉजी मिलेगी, जिसके द्वारा वो संपूर्ण अनुभव स्वयं लेते हुए पूरी जानकारी के साथ खरीद करने का निर्णय ले सकें.’’

एआर डेमो कैसे काम करता है?

सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टैंट्स उत्पाद में रुचि रखने वाले उपभोक्ताओं को एआर डेमो का लिंक भेजते हैं. उपभोक्ता यह लिंक सैमसंग के फेसबुक पेज से भी प्राप्त कर सकते हैं. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद, एआर डेमो उनके स्मार्टफोन पर एक्टिवेट हो जाता है. अब यूज़र अपने घर के वातावरण में उत्पाद को देख सकता है और अपने स्मार्टफोन के कैमरा का इस्तेमाल कर टेलीविज़न या रेफ्रिजरेटर को घर में लगाकर देख सकता है.

 

कैमरा स्पेस को स्कैन करता है और उत्पाद को वहां स्थापित कर देता है, जिससे इस बात का स्पष्ट अनुमान मिल जाता है कि घर के अंदर वह उत्पाद कैसा लगेगा. रेफ्रिजरेटर के मामले में यूज़र्स उसके दरवाजे खोलकर अंदर भी देख सकते हैं, जिससे उत्पाद का व्यवहारिक अनुभव मिलेगा.

 

वर्चुअल अनुभव के बाद ग्राहक के पास ‘कॉलबैक का निवेदन’ एवं उनके नजदीकी सैमसंग रिटेलर से संपर्क करने का विकल्प आता है, ताकि वो अपने घर से बाहर निकले बिना सैमसंग उत्पाद खरीद सकें.

 

 

एआर डेमो यहां पर देखें:

द सेरिफ: https://web2.avataar.me/samsungce/serifcta/index.html

स्पेसमैक्स फैमिली हब: https://web2.avataar.me/samsungce/spacemaxcta/index.html

अनटैक्ट 2.0

पिछले कुछ हफ्तों में, सैमसंग ने उपभोक्ताओं के लिए अनेक संपर्क रहित सुविधाएं प्रस्तुत की हैं, ताकि वो एक सुरक्षित वातावरण में आसानी से सैमसंग उत्पादों का अनुभव ले उन्हें खरीद सकें.

 

शॉप बाय एप्वाइंटमेंट

उपभोक्ता ऑनलाईन फॉर्म- https://www.samsungindiamarketing.com/Promotions/promo-of-the-month/ भरकर अपने नज़दीकी रिटेलर से एप्वाईंटमेंट ले सकते हैं. फॉर्म भरे जाने के बाद, सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टैंट ग्राहक से संपर्क करता है और स्टोर विजि़ट के लिए मुलाकात का वक्त निर्धारित करने में मदद करता है.

 

घर पर लाईव वीडियो डेमो

सैमसंग के एक्सपीरियंस कंसल्टैंट उपभोक्ताओं को वीडियो कॉल के माध्यम से किसी भी उत्पाद का डेमो देते हैं और उन्हें अपने घर पर बैठकर उत्पादों का चयन करने में मदद करते हैं. चयन करने के बाद उपभोक्ता ऑनलाईन भुगतान कर सकते हैं और घर से बाहर निकले बिना ही उत्पाद अपने घर मंगा सकते हैं.

 

उत्पाद सीधे अपने नज़दीकी रिटेल स्टोर से खरीदें

उपभोक्ता गूगल सर्च पर सैमसंग उत्पाद बेचने वाले अपने नज़दीकी रिटेल स्टोर की वेबसाईट देख सकते हैं. स्टोर की वेबसाईट पर वो उत्पाद चुनकर डिजिटल पेमेंट्स प्लेटफॉर्म, बेनो द्वारा उसका भुगतान कर सकते हैं.

 

Check Also

यूएपीए, राजद्रोह की धारा असंवैधानिक, पूर्व जजों ने दी राय

नई दिल्‍ली . सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के पूर्व जजों ने अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेंशन ऐक्ट …