द्रविड़ का मुख्य कोच बनना तय : गावस्कर

मुम्बई (Mumbai) . महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि राहुल द्रविड़ के भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने से उन्हें खुशी हुई है. गावस्कर के अनुसार द्रविड़ के पास जितना अनुभव है और जिस स्तर के वह खिलाड़ी हैं उसको देखते हुए उनका चयन अब केवल औपचारिकता भर है, ऐसे में किसी अन्य को इस पद के लिए आवेदन देने की जरुरत नहीं है. द्रविड़ ने अंतिम दिन कोच पद के लिए आवेदन दिया था. अभी द्रविड बेंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख हैं.

गावस्कर ने कहा कि बिना किसी संदेह के उन्हें कोच बनाया जाना चाहिए. साथ ही कहा कि अब किसी और को आवेदन करना की जरुरत नहीं है. जिस तरह से द्रविड़ ने अंडर-19 टीम को संभाला और निखारा है और एनसीए में जिस तरह का उनका कामकाज रहा है, उससे कोच के तौर पर उनकी क्षमताओं का पता चलता है. वह ना केवल मैदान पर बल्कि, प्रशासनिक कामों में भी काफी कुशल हैं. इसीलिए मुझे लगता है कि उनका चयन लगभग तय है और उनका कोच पद के लिए आवेदन करना अब केवल एक औपचारिकता भर है. वहीं गावस्कर के अलावा मदन लाल भी द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाए जाने के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा कि इससे अच्छी बात नहीं हो सकती है. वो स्वयं जमीनी स्तर से उठकर यहां तक पहुंचे हैं. ऐसे में उनसे बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं हो सकता है. वो शांत रहते हैं और टीम को एकसाथ जोड़े रखने की काबिलियत रखते हैं.

द्रविड़ को इसी साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया का अंतरिम कोच बनाया गया था. इस दौरे पर युवा खिलाड़ियों से सजी नई टीम इंडिया ने वनडे सीरीज जीती थी. जबकि टी20 सीरीज में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इससे पहले, वो अंडर-19 और इंडिया ए टीम के भी कोच रह चुके हैं. उनकी कोचिंग में ही भारत की अंडर-19 टीम 2016 के विश्व कप में रनर अप रही थी, जबकि 2018 में चैम्पियन बनी थी.
 

Check Also

छत्तीसगढ़ में 16 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, लोन वर्राटू अभियान का असर

दंतेवाड़ा . छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में ‘लोन वर्राटू’ (घर वापस आइए) …